31 गेंदों में शतक लगाने वाला खिलाड़ी बना अपने देश का सुपरस्टार खिलाड़ी

punjabkesari.in Saturday, Jun 06, 2015 - 09:26 PM (IST)

केपटाउन. दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज क्रिकेट खिलाड़ी अब्राहम डिविलियर्स ने कहा है कि वह टीम में शामिल युवा खिलाडिय़ों के विकास में मदद करना चाहते हैं। डिविलियर्स ने कहा कि वह ठीक वही भूमिका निभाना चाहते हैं, जैसी कि उनके करियर के शुरुआती दिनों में जैक्स कैलिस ने निभाई थी। डिविलियर्स को इस साल का श्रेष्ठ दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट स्टार चुना गया। डिविलियर्स ने लगातार दूसरे साल यह पुरस्कार हासिल किया है।
 
इससे पहले 2005 और 2006 में तेज गेंदबाज मखाया एंटिनी ने यह पुरस्कार लगातार दो बार जीता था। डिविलियर्स ने कहा, ‘‘कैलिस ने मेरे करियर में अहम भूमिका अदा की थी। इसी तरह उन्होंने हाशिम अमला व अन्य बल्लेबाजों की भी मदद की। मैं भी इसी तरह से युवा खिलाडिय़ों की मदद करना चाहता हूं।’’ डिविलियर्स ने इस साल पांच पुरस्कार हासिल किए। साल के श्रेष्ठ खिलाड़ी के अलावा डिविलियर्स को साल का श्रेष्ठ एकदिवसीय खिलाड़ी, एसए प्लेअर्स प्लेअर ऑफ द इअर, एसए फैंस प्लेअर ऑफ द इअर और केएफसी सो गुड अवार्ड से नवाजा गया।
 
केएफसी सो गुड अवार्ड डिविलियर्स को जनवरी में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलते हुए एकदिवसीय क्रिकेट का सबरसे तेज शतक लगाने के लिए दिया गया। डिविलियर्स 31 गेंदों पर शतक लगाकर नया कीर्तिमान स्थापित किया था।
 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News