...तो इसलिए राहुल द्रविड़ ने खुद इस समिति से जुड़ने से किया इंकार

punjabkesari.in Tuesday, Jun 02, 2015 - 03:30 PM (IST)

नई दिल्ली: सचिन तेंदुलकर, सौरभ गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण जैसे दिग्गज भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की सलाहकार समिति से जुड़ चुके हैं लेकिन जो नाम इसमें से गायब है वह है राहुल द्रविड़ का जिन्होंने खुद इस समिति से जुड़ने से इंकार कर दिया है।
 
मीडिया रिपोर्ट की मानें तो द्रविड़ ने स्वयं ही बीसीसीआई की नवनियुक्त सलाहकार समिति से जुड़ने से इंकार किया है जबकि बोर्ड सचिव अनुराग ठाकुर और अध्यक्ष जगमोहन डालमिया ने सबसे पहले द्रविड़, सचिन और गांगुली से ही इसका हिस्सा बनने के लिए संपर्क किया था, लेकिन द्रविड़ के इस समिति से नहीं जुड़ने पर सवाल पैदा हो गए हैं। 
 
कथिततौर पर द्रविड़ ने अपने पारिवारिक कारणों से इस समिति से जुड़ने से इंकार किया है लेकिन अटकलें लगाई जा रही हैं कि गांगुली के इस समिति से जुडऩे के कारण द्रविड़ ने इंकार किया है। विभिन्न मीडिया रिपोर्टों के अनुसार बीसीसीआई को द्रविड़ के इंकार करने की पहले से अपेक्षा थी क्योंकि 4 शीर्ष खिलाड़ियों के साथ विचारों को लेकर मतभेद के मद्देनजर भी पूर्व कप्तान ने इससे इंकार किया है।  
 
हालांकि बीसीसीआई की ओर से द्रविड़ के समिति के साथ नहीं जुडऩे को लेकर कोई साफ कारण सामने नहीं आया है। गौरतलब है कि द्रविड़ और गांगुली के बीच गत वर्ष सचिन की किताब के रिलीज के दौरान भी गांगुली ने कहा था कि द्रविड़ को पूर्व कोच ग्रेग चैपल की उन योजनाओं के बारे में पूर्व सूचना थी कि चैपल गांगुली को हटाकर सचिन को टीम का नया कोच बनाना चाहते हैं। हालांकि द्रविड़ ने फिर गांगुली के बयान पर कोई टिप्पणी करने से इंकार कर दिया था। इस बीच यह भी खबर है कि द्रविड़ भारतीय बोर्ड के साथ किसी नई भूमिका में जुड़ सकते हैं और इसलिये वह फिलहाल सलाहकार समिति के साथ नहीं जुड़े हैं। लेकिन इसपर खुलकर कोई जवाब केवल द्रविड़ ही दे सकते हैं। 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News