भारत के खिलाफ टेस्ट में विकेटकीपिंग नहीं करेंगे मुशफिकर

punjabkesari.in Tuesday, Jun 02, 2015 - 12:50 PM (IST)

ढाका: बांग्लादेश के कप्तान मुशफिकर रहीम भारत के खिलाफ अगले सप्ताह शुरू होने वाले एकमात्र टेस्ट में विकेटकीपिंग नहीं करेंगे चूंकि वह अभी तक उंगली की चोट से पूरी तरह उबरे नहीं हैं ।  
 
बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजमुल हसन ने आज यह जानकारी दी। मुशफिकर को पाकिस्तान के खिलाफ अप्रैल में खुलना में खेले गए टेस्ट के दौरान उंगली में चोट लगी थी। मुशफिकर टीम में कप्तान, बल्लेबाज और विकेटकीपर की तिहरी भूमिका निभाते हैं और हसन का मानना है कि उन्हें एक भूमिका छोडऩी होगी जो विकेटकीपिंग है। उन्होंने कल मीरपुर में एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि उन्हें कप्तानी से हटाये जाने की अटकलें थी लेकिन क्रिकेट बोर्ड ने यह नहीं किया।  
 
उन्होंने कहा कि यदि मुशफिकर को दबाव महसूस होता है तो वह इस पर फैसला लेगा। उसे ही तय करना है कि वह क्या चाहता है। मेरा मानना है कि सबसे पहले विकेटकीपिंग पर गौर किया जाएगा। चाह विकेटकीपिंग करना चाहता है लेकिन चोट से पूरी तरह नहीं उबर पाने के बाद शायद वह विकेटकीपिंग नहीं कर पाएगा। मुशफिकर ने अपनी कप्तानी में खेले 21 टेस्ट में विकेटकीपिंग की है और बतौर बल्लेबाज उनका औसत 38 . 85 रहा है । मुशफिकर के विकल्प के तौर पर अनामुल हक और लिटन दास के नाम पर विचार किया जाएगा। 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News