PAK V/S ZIM मैच के दौरान स्टेडियम के बाहर धमाका, 2 लोगों की मौत

punjabkesari.in Saturday, May 30, 2015 - 12:47 PM (IST)

लाहौर: पाकिस्तान और जिम्बाब्वे के बीच दिनरात्रि मैच के समय गद्दाफी स्टेडियम के पास आज यहां एक विस्फोट में दो पुलिसकर्मियों सहित कम से कम 4 लोग घायल हो गए। स्टेडियम के पास रात 9 बजे जब विस्फोट हुआ उस समय क्रिकेट मैच चल रहा था। विस्फोट से 2 पुलिस कर्मियों सहित कम से कम 4 लोग घायल हो गए जिन्हें पास के एक अस्पताल में ले जाया गया जहां उनकी स्थिति खतरे से बाहर बताई जा रही है। 


पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने तुरंत एक बयान जारी करके कहा कि यह बिजली के ट्रांसफार्मर में हुआ धमाका था जो किसी गड़बड़ी के कारण हुआ। इसमें कहा गया है कि इससे कुछ पुलिसकर्मियों को मामूली चोटें लगीं। पुलिस ने क्षेत्र की घेराबंदी की और किसी को भी परिसर में घुसने या वहां से बाहर निकलने से रोक दिया। मीडिया को भी वहां नहीं जाने दिया गया।   


एक राहत अधिकारी ने कहा कि विस्फोट में कम से कम चार लोग घायल हो गए। हालांकि उन्होंने यह पुष्टि नहीं कि विस्फोट का कारण ‘पटाखे, आत्मघाती हमला या ट्रांसफार्मर’ था। पंजाब सरकार ने यह सुनिश्चित करने के लिए जिम्बाब्वे की क्रिकेट टीम को कड़ी सुरक्षा दी है कि टूर के दौरान कोई भी आतंकी घटना न हो।  मार्च 2009 के बाद यह किसी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट टीम का पहला पाकिस्तान दौरा है। मार्च 2009 में लाहौर के लिबर्टी चौक (गद्दाफी स्टेडियम के समीप) पर तालिबान ने श्रीलंका की क्रिकेट टीम पर हमला किया था जिसमें टीम के 6 सदस्य घायल हो गए थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News