RCB के अंतिम 11 में जगह मिलने की नहीं थी उम्मीद : सरफराज

punjabkesari.in Friday, May 29, 2015 - 02:27 PM (IST)

लखनउ: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में अपने प्रदर्शन से प्रभावित करने वाले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर (आरसीबी) के सबसे युवा बल्लेबाज सरफराज खान का कहना है कि उन्हें क्रिस गेल, ए. बी. डीविलियर्स और विराट कोहली जैसे विध्वंसक बल्लेबाजों के बीच अंतिम 11 में जगह मिलने का यकीन नहीं था और नंबर 6 की बेहद महत्वपूर्ण स्थान पर मौका दिये जाने से उनका आत्मविश्वास सातवें आसमान पर है।
 
उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ स्थित अपने पुश्तैनी गांव बासूपार आए सरफराज ने टेलीफोन पर बातचीत में कहा कि आईपीएल का उनका पहला सत्र बहुत अच्छा रहा। इस दौरान सभी वरिष्ठ खिलाड़ियों ने उनकी बहुत मदद की। इस बार आईपीएल के सबसे कम उम्र के 17 वर्षीय बल्लेबाज ने कहा कि दुनिया के सबसे विध्वंसक बल्लेबाजों से सजी आरसीबी की बल्लेबाजी पंक्ति में जगह मिलने की उन्हें उम्मीद नहीं थी, लेकिन यह जरूर सोचा था जिस दिन मौका मिलेगा, अंतिम 11 में जगह पक्की कर लेंगे। 
 
आरसीबी द्वारा 50 लाख रुपए में खरीदे गए इस दाएं हाथ के बल्लेबाज सरफराज ने कहा कि छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने का जल्दी किसी को मौका नहीं मिलता है। उस नंबर पर आमतौर पर वरिष्ठ तथा अनुभवी खिलाड़ियों को मौका दिया जाता है। उस नंबर के बल्लेबाज पर सबसे ज्यादा दबाव होता है। मैं खुशनसीब हूं कि मुझे उस स्थान पर बल्लेबाजी का मौका मिला। इससे मेरा आत्मविश्वास सातवें आसमान पर पहुंच गया, लेकिन मेरे पैर जमीन ही हैं।
 
विश्वस्तरीय गेंदबाजों से सजी राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ लीग मुकाबले में 21 गेंदों पर 45 रन बनाकर सभी को चौंकाने वाले इस बल्लेबाज ने कहा कि गेल, डीविलियर्स और कोहली ने मुझे बल्लेबाजी के कई गुर सिखाए। आने वाले वक्त में मैं उन्हें ध्यान में रखकर काम करूंगा। इससे मेरा खेल निखरेगा, इसकी मुझे पूरी उम्मीद है। 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News