साइबर सिटी पहुंचे सचिन, फैंस से की मन की बात

punjabkesari.in Friday, May 29, 2015 - 09:52 AM (IST)

गुडग़ांव(संजय): वीरवार को एक कार्यक्रम में शिरकत करने भारत रत्न व क्रिकेट सम्राट सचिन तेंदुलकर साइबर सिटी पहुंचें। इस दौरान तेंदुलकर की एक झलक पाने के लिए प्रशंसकों की भारी भीड़ जमा हो गई। जिसे संभालने में कार्यक्रम प्रायोजकों को काफी मशक्कत का भी सामना करना पड़ा।

 
इस दौरान पत्रकारों को जानकारी देते हुए तेंदुलकर ने अपने मन की बात करते हुए बताया कि क्रिकेट में भले ही आज वे एक सफल बल्लेबाज के रूप में गिने जाते हो। लेकिन क्रिकेट शुरू करने से पहले वे बल्लेबाज नही बल्कि तेज गेंदबाज बनना चाहते थे। उन्होने बताया कि पहले उन्हे भी तेज गेंदों से डर लगता था। लेकिन बल्लेबाजी करते करते उन्हे वसीम अकरम से लेकर मलिंगा, बे्ट ली, सहित अन्य अर्न्तराष्ट्रीय स्तर के तेज गेंदबाजों के छक्के छुड़ाने लगे। बड़ी संख्या में जुटे प्रशंसकों की भीड़ देख सचिन गदगद हो उठे। उन्होने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि दुनिया का कोई भी लक्ष्य आसानी से प्राप्त किया जा सकता हैं यदि आपके उसके लिए दृढ़ प्रतिज्ञ व पूर्ण इरादे से लगें हैं।
 
इस दौरान उन्होने भारी भीड़ के सामने प्रशंसकों संग सेल्फी भी ली जिसमें शामिल होने के लिए युवा हाथ उठाकर सचिन-सचिन के नारे लगाए। उन्होने प्रशंसकों से कहा शुरूआती दिनों में क्रिकेट के लिए उन्हे भी काफी संघर्ष करना पड़ा जिसके लिए कभी-कभी डांट भी सुनने को मिली। अपने जीवन में क्रिकेट से प्राप्त अनुभवों के बारे में तेंदुलकर ने कहा ये मेरे जीवन के सबसे अनमोल कड़ी हैं जब तक वो है तब तक क्रिकेट उनके जीवन का हिस्सा हैं। इस अवसर पर कार्यक्रम के आयोजक श्रीपाल मोरखिया ने कहा खेल की दुनिया में सचिन का नाम आज सबसे उपर हैं। लिहाजा स्मास इंटरटेनमेंट नाम के गेम सेंटर के उदघाटन के लिए सचिन से बेहतर कोई नही हो सकता। हालांकि कार्यक्रम के दौरान युवा प्रशंसकों की भारी भीड़ को संभलने के लिए कई बार कार्यक्रम आयोजकों को कड़ी समस्या का सामना भी करते देखा गया। करीब 2 घंटे तक सेंटर में विभिन्न तरह के गेम्स का अनुभव लेने के बाद सचिन वापस मुंबई के लिए रवाना हुए।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News