कुक ने कहा, गूच की बराबरी करना मुश्किल

punjabkesari.in Friday, May 29, 2015 - 09:04 AM (IST)

लीड्स: इंग्लैंड के कप्तान एलिस्टेयर कुक को भले ही इंग्लैंड की तरफ से सर्वाधिक टेस्ट रन बनाने के ग्राहम गूच के रिकार्ड को तोड़ने के लिए केवल 32 रन की दरकार है लेकिन उन्होंने कहा कि उनके मेंटर की कभी बराबरी नहीं की जा सकती।  न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में 162 रन बनाने वाले कुक को गूच के 8900 टेस्ट रन को पीछे छोड़ने के लिए 32 रन चाहिए। यदि वह एेसा कर देते हैं तो 114वें मैच में इस मुकाम पर पहुंच जाएंगे जबकि गूच ने इसके लिए 118 मैच खेले लेकिन उन्हें अपने पूरे करियर में सर्वकालिक महान गेंदबाजों का सामना करना पड़ा। 

कुक ने हेडिंग्ले में पत्रकारों से कहा कि यह यादगार क्षण होगा। वह जिस स्तर के खिलाड़ी थे मैं खुद को उसके करीब भी नहीं पाता हूं लेकिन यह शानदार क्षण होगा। कुक जब किशोर थे तब उन्होंने गूच से बल्लेबाजी के गुर सीखे थे और उन्होंने कहा कि गूच की मदद के बिना वह आज इस मुकाम पर नहीं होते।  

उन्होंने कहा कि मैं गूच की मदद के बिना यहां नहीं पहुंच पाता इसलिए यह थोड़ा अजीब होगा कि मैं उनके रिकार्ड को पीछे छोड़ूं क्योंकि मेरे प्रति उनकी कड़ी मेहनत और समर्पण के बिना मैं उसके आधे रन भी नहीं बना पाता जितने मैंने बनाए हैं। कुक ने कहा कि यह थोड़ा अजीब होगा लेकिन ग्राहम गूच एक ही होगा। वह इंग्लैंड के सर्वकालिक महान बल्लेबाज हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News