सचिन की तरह सम्मान सहित संन्यास लेने का हकदार है चंद्रपाल : लारा

punjabkesari.in Wednesday, May 27, 2015 - 05:06 PM (IST)

पोर्ट आफ स्पेन: अपने जमाने के दिग्गज बल्लेबाज ब्रायन लारा ने अनुभवी बल्लेबाज शिवनारायण चंद्रपाल को टेस्ट टीम से बाहर करने के लिए वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड की कड़ी आलोचना करते हुए कहा कि पिछले 2 दशक से अधिक समय से खेल रहे बाएं हाथ के इस बल्लेबाज को भी उसी तरह से संन्यास लेने का मौका दिया जाना चाहिए जैसा कि बीसीसीआई ने सचिन तेंदुलकर को दिया था। 
 
चंद्रपाल को लगातार लचर प्रदर्शन करने के कारण आस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला के लिये टीम में नहीं चुना गया है। डब्ल्यूआईसीबी के इस रवैये से क्षुब्ध लारा ने कहा कि उन्हें भारतीय क्रिकेट बोर्ड से सबक लेना चाहिए जिसने तेंदुलकर की विदाई के लिये 2013 में वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला का आयोजन कर दिया था।  
 
लारा ने ‘त्रिनिदाद गार्डियन’ से कहा कि उन्होंने (बीसीसीआई क्या किया। उन्होंने उनके (तेंदुलकर) सम्मान में एक टेस्ट श्रृंखला आयोजित कर दी और खेल में उनके योगदान को देखते हुए उन्हें शानदार विदाई दी।’’ उन्होंने कहा कि और यहां उसने 
(चंद्रपाल) 1994 में गयाना में पदार्पण से लेकर अपनी आखिरी पारी तक वेस्टइंडीज क्रिकेट के लिये अपना सब कुछ न्यौछावर कर दिया और हमने इसके बदले में क्या किया, उसे टीम से बाहर कर दिया। ’’ 
 
चंद्रपाल ने 164 टेस्ट मैच खेले हैं जिनमें 51.37 की औसत से 11,867 रन बनाये जिसमें 30 शतक और 66 अर्धशतक शामिल हैं। उन्हें लारा का 11,953 रन का रिकार्ड तोडऩे के लिए केवल 86 रन की दरकार थी।  

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News