इन पांच कारणों से विवादों में रहा आईपीएल 8!!

Wednesday, May 27, 2015 - 02:22 PM (IST)

नई दिल्ली: आईपीएल का आठवां सीजन खत्म हो चुका है। क्रिकेट का ये फार्मेंट काफी लोकप्रिय रहा। जिस तरह मैच की लोकप्रियता बढ़ती गई वैसे-वैसे ये विवादों में घिरता चला गया। जानिए, आईपीएल सीजन 8 के मुख्य विवाद-
 
स्पिनर सुनील नारायण विवाद
आईपीएल शुरू होने से पहले ही केकेआर ने बीसीसीआई के खिलाफ स्पिनर सुनील नारायण पर बैन को लेकर विवाद खड़ा कर दिया था। टूर्नामेंट शुरू होने से पहले ये मामला उलझा ही हुआ था। 
 
सुर्खियों में रहे विराट
अकसर ही अपने गुस्से, व्यवहार और गर्लफ्रैंड अनुष्का को लेकर विराट विवादों में आ जाते है। इस सीजन में भी इस तरह ही नजर आए। रविवार को दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ मुकाबले में स्टैंड में बैठी अनुष्का ने पूरे जोश के साथ एक बार फिर विराट की हौंसला अफजाई की। वहीं बेंगलुरू की पारी के पहले ओवर के बाद बारिश शुरू होने के दौरान रुके मैच में अपनी प्रेमिका अनुष्का से मिलने पहुंच गए। विराट और अनुष्का की इस मुलाकात ने नए विवाद को जन्म दे दिया है। आईपीएल के नियमों के मुताबिक, ये नियमों का उल्लंघन है। मैच के दौरान किसी को भी खिलाड़ियों से मिलने की इजाजत नहीं है और ना ही खिलाड़ी किसी से मिल सकते हैं।
 
मुंह पर पट्टी बांध पोलार्ड आए विवादों में 
मुंबई इंडियन्स और रायल चैलेंजर्स बेंगलूर के बीच आईपीएल मैच के दौरान तब अजीबोगरीब नजारा देखने को मिला जब कीरोन पोलार्ड ने वेस्टइंडीज के अपने साथी क्रिस गेल के साथ झड़प के बाद अपने मुंह पर टेप लगा लिया था। मुंबई के पोलार्ड और गेल के बीच आरसीबी की पारी के तीसरे आेवर के दौरान मैदान पर झड़प हुई थी।  इसमें इंग्लैंड के अंपायर रिचर्ड इलिंगवर्थ और भारत के विनीत कुलकर्णी को हस्तक्षेप करना पड़ा। उनका चित्र बड़ी स्क्रीन पर भी दिखाया गया। 
 
चीयरलीडर्स के होटल पर पुलिस की रेड!!
एक अंग्रेजी अखबार के मुताबिक रायपुर के होटल में शाम को कोतवाली पुलिस ऑफिशियल्स पहुंच कर छापा मारा। उसमें एक महिला पुलिस भी शामिल थी। उन्होंने हर कमरे में जा कर चीयरलीडर्स की पूछताछ की जिससे काफी खलबली मच गई और इन्होंने इंमेट मैनेजर को फोन कर दिया जो उन्हें रायपुर लेकर आए थे। सूत्रों के मुताबिक पुलिसवालों के पास छापे के लिए कोई वारंट नहीं था। बाद में पुलिस ने कहा कि वह रूटीन चैकिंग पर हैं। पुलिस की इस हरकत से होटल स्टाफ ने पुलिस पर आरोप लगाया।
 
अपांयर से उलझे विराट
हैदराबाद की इनिंग के आखिरी दो ओवर्स के दौरान हल्की बारिश हो रही थी और गेंद को ग्रिप करने में दिक्कत आ रही थी। आखिरी ओवर की चौथी गेंद पर कोहली ने एक शॉट को रोकने की कोशिश की, लेकिन गेंद उनके हाथ से फिसल गई। कोहली ने अंपायर धर्मसेना की ओर इशारा किया कि गेंद गीली है और हाथ से फिसल रही है, लेकिन धर्मसेना ने खेल नहीं रोका। 2 गेंद के बाद जैसे ही हैदराबाद की पारी समाप्त हुई तो कोहली और कार्तिक धर्मसेना के पास जाकर उनसे बहस करने लगे।
Advertising