सेरेना की विजयी शुरूआत

punjabkesari.in Wednesday, May 27, 2015 - 01:18 PM (IST)

पेरिस: विश्व की नंबर 1 खिलाड़ी और दो बार की चैंपियन सेरेना विलियम्स ने अपने करियर के 20वें ग्रैंड स्लेम की तरफ कदम बढ़ाते हुए फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट में विजयी शुरूआत करते हुए महिला एकल के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया है। 
 
शीर्ष वरीय अमेरिकी खिलाड़ी ने चेक गणराज्य की क्वालिफायर आंद्रिया लावाकोवा को लगातार सेटों में 6-2 6-3 से हराया। दो बार की चैंपियन सेरेना को हालांकि लावाकोवा ने कुछ मेहनत जरूर करवाई। सेरेना ने पहले सेट में 3-0 की बढ़त बनाई लेकिन लावाकोवा ने पांचवें गेम में अमेरिकी खिलाड़ी की सर्विस ब्रेक की। लेकिन फिर अनुभवी सेरेना ने बेहतरीन ग्राउंडस्ट्रोक लगाए।  दूसरे सेट में शीर्ष खिलाड़ी ने केवल ब्रेक अंक कमाया लेकिन दो बार सर्विस बचाई। 3 वर्ष पहले यूएस ओपन में सेरेना ने लावाकोवा के खिलाफ पहली भिडंत में एकतरफा अंदाज में 6-0, 6-0 की जीत दर्ज की थी। इस वर्ष का पहला ग्रैंड स्लेम आस्ट्रेलियन ओपन जीत चुकी सेरेना ने आखिरी बार पेरिस में वर्ष 2013 में खिताब जीता था लेकिन गत वर्ष वह दूसरे ही राउंड में स्पेनिश खिलाड़ी गार्बाइन मुगुरेजा के हाथों हार कर बाहर हो गई थी। सेरेना 8 बार पेरिस में क्वार्टरफाइनल तक पहुंची है। 
 
19 बार की ग्रैंड स्लेम चैंपियन ने मैच के बाद मजाकिया लहजे में कहा‘‘ मैं बहुत खुश हूं कि मैंने अपने अंक बचाए।’’ दरअसल ग्रैंड स्लेम में खराब प्रदर्शन का असर रैंकिंग के अंकों पर पड़ता है। हालांकि पूर्व नंबर एक और सेरेना की बड़ी बहन वीनस विलियम्स को हमवतन स्लोएन स्टीफन्स के हाथों हारकर बाहर होना पड़ा था। सेरेना की चिर प्रतिद्वंद्वी रूस की मारिया शारापोवा इस वर्ष तीसरे फ्रेंच ओपन खिताब के लिये खेल रही हैं और महिलाओं के दूसरे ड्रा में शामिल है। 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News