फ्रेंच ओपन : दूसरे दौर में पहुंची मारिया शारापोवा

Tuesday, May 26, 2015 - 09:10 AM (IST)

पेरिस: पूर्व सर्वोच्च विश्व वरीयता प्राप्त रूस की टेनिस स्टार मारिया शारापोवा ने वर्ष के दूसरे ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट फ्रेंच ओपन के दूसरे दिन महिला एकल वर्ग के पहले दौर के मुकाबले में आसान जीत दर्ज कर दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया।
 
महिला एकल वर्ग में दूसरे दिन के मुकाबलों से दूसरे दौर में प्रवेश करने वाली खिलाड़ियों में आस्ट्रेलिया की समांथा स्टोसुर, 11वीं वरीय जर्मनी की एंजेलिक केरबर, आठवीं वरीय स्पेन की कार्ला सुआरेज नैवरो और बेलारूस की विक्टोरिया एजारेंका शामिल हैं।
 
शारापोवा ने फिलिप कार्टियर कोर्ट में हुए पहले दौर के मैच में इस्तोनिया की केइया कानेपी को सीधे सेटों में 6-2, 6-4 से मात दे दी। कानेपी जहां दो बार शारापोवा का सर्विस तोडऩे में सफल रहीं, वहीं शारापोवा ने पांच बार कानेपी की सर्विस तोड़ी तथा 10 के मुकाबले 17 विनर्स लगाए।
 
एजारेंका ने भी कोर्ट-1 में हुए पहले दौर के मुकाबले में स्पेन की मारिया-टेरेसा टोरो-फ्लोरो को आसान मात देकर दूसरे दौर में जगह बना ली। एजारेंका ने टोरो-फ्लोरो को 6-2, 6-1 से हराया। कोर्ट-1 में ही हुए एक अन्य मुकाबले में कार्ला सुआरेज ने रोमानिया की मोनिका निकुलेस्कू को 6-2, 6-2 से और एंजेलिक केरबर ने कोर्ट-2 पर हुए मैच में हंगरी की टीमिया बाबोस को 6-0, 6-1 से मात दे दी।
 
आस्ट्रेलिया की स्टोसुर अमेरिका की मैडिसन ब्रैंग्ले को 6-1, 6-3 से हराकर दूसरे दौर में जगह बनाई। दूसरे दौर में अब शारापोवा हमवतन खिलाड़ी विटालिया डायाचेंको का सामना करेंगी। स्टोसुर को दूसरे दौर में फ्रांस की एमानडाइन हेसे और केरबर को आस्ट्रेलिया की एज्ला टोमलजानोविक का सामना करना होगा।
 
Advertising