अजहर ने दी कोहली को नसीहत, गुस्सा कंट्रोल करो वर्ना...

Monday, May 25, 2015 - 04:39 PM (IST)

नई दिल्ली: भारत के स्टार क्रिकेटर विराट कोहली के आक्रामक रवैये को लेकर भारत के शानदार कप्तानों में से एक पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन ने चिंता जताई है। उन्होंने कहा कि आईपीएल फाइनल की कमेंट्री करते हुए कहा कि विराट कोहली एक बहुत ही अच्छे खिलाड़ी हैं, उन्हें खुदा ने खुद क्रिकेट के हुनरों से नवाजा है। मैं चाहता हूं लोग उन्हें बेहतरीन खिलाड़ी के तौर पर याद करें ना कि गुस्सैल क्रिकेटर के तौर पर। अजहर ने कहा कि अगर उसने अपने टेंपर पर कंट्रोल नहीं किया तो वह अपना करियर बर्बाद कर लेंगे। 
 
गौरतलब है कि इससे पहले भारत के पूर्व कप्तान बिशन सिंह बेदी ने कहा था कि विराट कोहली को मार्गदर्शन देने के लिये बीसीसीआई को एक दमदार कोच की नियुक्ति करना चाहिए। बेदी ने प्रेस ट्रस्ट से कहा था मेरा मानना है कि विराट को अच्छे कोच की जरूरत है जो उसे मार्गदर्शन दे सके। ऐसा कोच जो उसके मिजाज को काबू में रख सके। कोहली काफी जज्बाती है और उसे इस स्वभाव को बदलना होगा । क्रिकेट कोई कबड्डी या खो खो नहीं है। यदि आपको लंबे समय तक खेलना है तो आपको अपने मिजाज पर काबू रखना होगा।
 
उन्होंने कहा था कि कोहली के च्आक्रामक रवैये को लेकर मीडिया के एक हलके द्वारा प्रशंसा किए जाने से भी वह खुश नहीं हैं। उन्होंने कहा ,मीडिया ने उसकी यह छवि बनाई है और मीडिया उसे खत्म भी कर देगा । उसे सावधान रहना होगा । उसकी हर हरकत पर लगातार नजर रखी जा रही है। वह चम्मच दाहिने या बायें हाथ में पकड़ता है, इस पर भी लोगों की नजरें होंगी। पूछने पर कि क्या एेसी दमदार शख्सियत हैं जो कोहली के आक्रामक रवैये को काबू कर सके, बेदी ने कोई सीधा जवाब नहीं दिया।
Advertising