मोहाली, कोलकाता व धर्मशाला में होगें भारत व दक्षिण अफ्रीका के टी-20 मैच

punjabkesari.in Sunday, May 24, 2015 - 09:15 PM (IST)

कोलकाता .    बीसीसीआई की दौरा और कार्यक्रम समिति ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अक्तूबर और नवंबर में होने वाली चार टेस्ट मैचों के आयोजन स्थल के रूप में आज दिल्ली, अहमदाबाद, बेंगलुरू और नागपुर को चुना।  बीसीसीआई की प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार दक्षिण अफ्रीका चार टेस्ट, पांच वनडे और तीन टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेगा। जबकि श्रीलंका तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए भारत का दौरा करेगा।  अगले साल होने वाली आईसीसी विश्व टी-20 मैच को ध्यान में रखते हुए छह टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले जाएंगे।  दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों का आयोजन चेन्नई, कानपुर, मध्य प्रदेश क्रिकेट संघ :एमपीसीए:, राजकोट और मुंबई में कराया जाएगा।
 
एमपीसीए का आयोजन स्थल अभी तय नहीं है। यह मैच इंदौर या ग्वालियर में  हो सकता है जो राज्य के दो अंतरराष्ट्रीय आयोजन स्थल हैं। तीन टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच कोलकाता, मोहाली और धर्मशाला में खेले जाएंगे।  श्रीलंका के खिलाफ तीन टी-20 मैच पुणे, विशाखापट्टनम और दिल्ली में होंगे। बीसीसीआई सचिव अनुराग ठाकुर ने विज्ञप्ति में कहा, ‘‘यह तालिका मैचों के खेले जाने के क्रम में नहीं है। तय तारीखों के साथ विस्तृत कार्यक्रम बाद में घोषित किया जाएगा।’’  कार्यक्रम इस प्रकार है:
 
भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका: 
चार टेस्ट: अहमदाबाद, दिल्ली, नागपुर और बेंगलुरू  पांच वनडे: चेन्नई, कानपुर, एमपीसीए, राजकोट और मुंबई  तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय: कोलकाता, मोहाली और धर्मशाला  
 
भारत बनाम श्रीलंका: 
 तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय: विशाखापट्टनम, पुणे और दिल्ली भाषा
 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News