अपने घरेलू क्रिकेट मैच भारत में कराना चाहता है पाकिस्तान

Sunday, May 24, 2015 - 04:55 PM (IST)

कराची: 6 वर्षों के लंबे अंतराल के बाद पहली बार किसी विदेशी टीम की मेजबानी कर रहा पाकिस्तान भविष्य में अपने घरेलू अंतरराष्ट्रीय मैच पडोसी मुल्क भारत में कराना चाहता है। इन मैचों को अपने यहां कराने के लिए बंगलादेश और श्रीलंका ने भी पाकिस्तान को पेशकश की है। 

 
इस समय जिम्बाब्वे की मेजबानी कर रहे पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष शहरयार खान ने मीडिया से कहा कि वह अपनी टीम के घरेलू अंतरराष्ट्रीय मैच भारत में कराना चाहते हैं। वर्ष 2009 में श्रीलंकाई क्रिकेट टीम पर आतंकवादी हमला होने के बाद जिम्बाब्वे पाकिस्तान आने वाली पहली क्रिकेट टीम है। इस हमले के बाद पाकिस्तान ने अपने घरेलू मुकाबले संयुक्त अरब अमीरात(यूएई) में कराने शुरू कर दिए थे। 
 
शहरयार ने कहा कि हम भारत को पाकिस्तान के घरेलू मैचों की मेजबानी के लिए प्रस्ताव देते हैं। पडोसी मुल्क में होने वाले मैच कम खर्चे में हो सकते हैं। हालांकि बंगलादेश और श्रीलंका ने पाकिस्तान के घरेलू क्रिकेट मैचों की मेजबानी के लिए अपनी मंशा जाहिर की थी। 
 
 वर्ष 2008 में मंबई पर हुए आतंकवादी हमलों के बाद भारत-पाक के बीच द्विपक्षीय संबंध खराब हो गए थे जिसके बाद भारत ने पड़ोसी देश में कोई सीरीज नहीं खेली है। हालांकि वर्ष 2012 में भारत ने पाकिस्तान के साथ एकदिवसीय क्रिकेट सीरीज की मेजबानी की थी।  शहरयार ने उम्मीद जताते हुए कहा कि दोनों देशों के बीच इस वर्ष संभावित क्रिकेट सीरीज दिसंबर में होगी। 
Advertising