इंग्लैंड में एक पारी में अतिरिक्त रनों का बना नया रिकार्ड

punjabkesari.in Sunday, May 24, 2015 - 05:03 PM (IST)

लंदन: इंग्लैंड ने लार्ड्स में पहले टेस्ट क्रिकेट में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट क्रिकेट मैच में कुल 67 अतिरिक्त रन दिए जो इंग्लैंड की सरजमीं पर नया रिकार्ड है। इंग्लैंड की पहली पारी के स्कोर 389 रन के जवाब में न्यूजीलैंड ने 523 रन बनाए। उसकी तरफ से तीसरा बड़ा स्कोर अतिरिक्त रनों था। इंग्लैंड के विकेटकीपर जोस बटलर को इस दौरान बाई रन रोकने के लिए भी जूझना पड़ा क्योंकि इन अतिरिक्त रनों में 26 रन बाई के थे।  
 
इससे पहले इंग्लैंड की सरजमीं पर एक पारी में सर्वाधिक अतिरिक्त रन देने का रिकार्ड वेस्टइंडीज के नाम पर था जिसने 1995 में मैनचेस्टर में 64 अतिरिक्त रन दिये थे। इंग्लैंड की तरफ से एक पारी में सर्वाधिक अतिरिक्त रन देने का रिकार्ड 74 रन का है जो उसने वेस्टइंडीज के खिलाफ 2009 में पोर्ट आफ स्पेन में दिए थे।  टेस्ट क्रिकेट में एक पारी में सर्वाधिक अतिरिक्त रन देने का आेवरआल रिकार्ड भारत के नाम पर है। उसने पाकिस्तान के खिलाफ 2007 में बेंगलूर में 76 अतिरिक्त रन दिये थे। 
 
 एक पारी में सबसे अधिक बाई रन गंवाने का रिकार्ड वैसे इंग्लैंड के नाम पर ही है। उसने आस्ट्रेलिया के खिलाफ आेवल में 1934 में 37 बाई रन दिए थे। इंग्लैंड के नियमित विकेटकीपर लेस एम्स पीठ दर्द के कारण उस पारी में विकेटकीपिंग नहीं कर पाये थे। उनकी जगह फ्रैंक वूली ने विकेटकीपिंग की थी। 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News