हम फाइनल मुकाबले का आनंद उठाएंगे : रैना

Sunday, May 24, 2015 - 10:05 AM (IST)

कोलकाता: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आठवें संस्करण के खिताबी मुकाबले से पूर्व चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाज सुरेश रैना ने शनिवार को कहा कि पिछले 5 मैचों में केवल 2 जीत हासिल करने के बावजूद उनकी टीम खुद पर ज्यादा दबाव नहीं लेते हुए फाइनल का आनंद उठाएगी।
 
दो बार के चैम्पियन सुपर किंग्स फाइनल में रविवार को इडेन गार्डन्स स्टेडियम में मुंबई इंडियंस का सामना करेंगे। मैच की पूर्वसंध्या पर संवाददाता सम्मेलन में रैना ने कहा कि मुझे लगता है कि हम पर कोई दबाव नहीं होगा और टीम अपनी क्षमताओं के अनुसार खेलेगी। इस मुकाबले में दबाव को बेहतर तरीके से झेलने में कामयाब रहने वाली टीम ही विजयी होगी। हमारी गेंदबाजी अच्छी रही है और हम अपनी योजनाओं को भी कारगर तरीके से लागू करने में सफल रहे हैं। ऐसे में हमें बस मैदान पर जाकर मैच का आनंद लेने की जरूरत है।
 
गौरतलब है कि वर्ष-2013 के फाइनल में भी दोनों टीमें एक-दूसरे का सामना कर चुकी हैं जिसे मुंबई इंडियंस ने जीता था। इस बारे में सवाल पूछे जाने पर रैना ने कहा, ‘‘जब आप मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेल रहे हैं तो आपको वाकई बहुत अच्छा प्रदर्शन करना होता है। हम कोलकाता में वर्ष-2013 के फाइनल में उनसे हार चुके हैं इसलिए हमें अच्छा खेलना होगा।’’
 
रैना ने साथ ही कहा कि इडेन गार्डन्स की पिच को देखते हुए पहले 6 ओवरों में ज्यादा से ज्यादा रन बटौरने होंगे क्योंकि बाद में स्पिन गेंदबाजों की भूमिका अहम हो जाएगी और विकेट भी धीमा हो जाएगा। आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले रैना ने कहा कि कोलकाता में बेहद गर्म माहौल में अनुशासित क्रिकेट ही जीत की कुंजी होगी। रैना के अनुसार टॉस का मैच पर खास असर नहीं होगा।
 
Advertising