चीयर लीडर ने किया खुलासा : IPL मैच के दौरान होता है ये सब

Sunday, May 10, 2015 - 12:55 AM (IST)

नई दिल्ली. आईपीएल मैचों में चीयर लीड्र्स का रोल भी खेल के साथ बढ़ता जा रहा है। यहीं कारण है कि आज आईपीएल के आठवें सीजन में भी चीयर लीड्र्स शामिल हैं। हर चौके-छक्के या विकेट पर दर्शकों का मनोरंजन करने वाली ये लड़कियां कई बार विवादों में रहीं। हालांकि कोई चीयर लीडर आज तक मीडिया के सामने नहीं आई। अब पहली बार एक चीयरलीडर ने अपने मन की बात सार्वजनिक की है। लडक़ी ने कहा है कि भारत में चीयरलीड्र्स को गंदी नजरों से देखा जाता है।
 
रेडिट्स एएमए (आस्क मी एनीथिंग) पर लाइव चैटिंग के दौरान इस चीयरलीडर्स ने अपने नाम का खुलासा नहीं किया, लेकिन कई सवालों के बेबाक जवाब दिए। इस दौरान जब उससे पूछा गया कि मैच के दौरान जब आपको गंदी नजरों से देखा जाता है तो आपको कैसा लगता है? इस पर लडक़ी ने जवाब दिया कि पूरे वक्त ऐसे ही देखा जाता है और मैं इससे घृणा करती हूं।
 
अधिकांश चीयरलीडर्स के विदेशी होने पर उसका कहना है कि हम उम्मीद करते हैं कि भारत की लड़कियों को भी चीयरलीडर्स में शामिल किया जाए, लेकिन दुर्भाग्य से ऐसा नहीं हो रहा। यदि पश्चिम देश की किसी चीयरलीडर का करार खत्म होता है तो उसका स्थान कोई दूसरी गौरी लडक़ी ले लेती है। एक सवाल में पूछा गया कि क्या आप यह प्रार्थना करती हैं कि आपकी टीम के बल्लेबाज जल्दी-जल्दी आउट हो जाएं, ताकि आपको ज्यादा डांसिंग न करना पड़े। इस पर चीयरलीडर ने कहा, ऐसी कभी नहीं हो सका। अपनी टीम को जीतते देखना हमेशा अच्छा लगता है। यहां आने से पहले मैं क्रिकेट पसंद नहीं करती थी, लेकिन अब पसंद पूरी तरह बदल चुकी है।
सभी चीयरलीडर्स बाजारू  नहीं होती हैं। लोगों में यह गलत सोच है।
 
मैंने कई चीयरलीडर्स के साथ काम किया है और उनमें से अधिकांश सम्मानित महिलाएं हैं। यह बहुत अच्छी बात है कि आईपीएल में मैं ऐसी किसी गंदी लडक़ी से साथ काम नहीं कर रही हूं। कई चीयरलीडर्स अलग-अलग पेशों से आती हैं। मसलन, कुछ नर्स होती हैं तो कुछ लाइब्रेरियन्स। मैं भी यह काम करने पहले घरों की पुताई करती थी। जब आईपीएल नहीं चल रहा होता है तो मैं बॉलीवुड से जुड़े काम करती हूं। 
 
Advertising