नडाल, मरे, सेरेना,शारापोवा जीते

Friday, May 08, 2015 - 02:30 PM (IST)

मैड्रिड: स्पेन के राफेल नडाल ने इटली के सिमोन बोलेली को पराजित कर मैड्रिड ओपन टेनिस टूर्नामेंट के पुरूष एकल क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया जबकि शीर्ष वरीय सेरेना विलियम्स और गत चैंपियन मारिया शारापोवा ने भी अपने अपने मुकाबले जीतकर महिला एकल के अंतिम चार में जगह बना ली है।  
 
नडाल ने बोलेली को लगातार सेटों में 6-2 6-2 से पराजित कर एकल के क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया जहां उनका मुकाबला 10वीं सीड बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव से होगा। नडाल ने अब तक इस सत्र में यूरोपियन क्ले कोर्ट टूर्नामेंट नहीं जीता है।   
 
नडाल ने नोवाक जोकोविच से मोंटे कार्लो मास्टर्स और गत माह बार्सिलोना ओपन में फाबियो फोगनिनी के हाथों पराजय झेली थी। लेकिन मैड्रिड में नंबर एक सर्बियाई खिलाड़ी की अनुपस्थिति और रोजर फेडरर की हार के साथ अब स्पेनिश खिलाड़ी नडाल की पांचवीं बार यहां खिताब पर कब्जा करने की उम्मीद है।  अन्य मुकाबलों में चेक गणराज्य के टामस बेर्दिच ने भी अपना विजयी अभियान जारी रखा। बेर्दिच ने जो विलफ्रेड सोंगा को लगातार सेटों में 7-5 6-2 से हराकर क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया जबकि सातवीं सीड डेविड फेरर ने फर्नादों वरदास्को के खिलाफ कड़े संघर्ष के बाद 5-7 6-4 6-4 से जीत दर्ज की।  
 
महिलाओं में दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी अमेरिका की सेरेना ने कार्ला सुआरेज नवारो के खिलाफ अपने विजयी रिकार्ड को 24-0 पर पहुंचाते हुये 6-1 6-3 से जीत अपने नाम की और सेमीफाइनल में प्रवेश किया। 19 बार की ग्रैंड स्लेम चैंपियन सेरेना ने पिछले मैच में दो बार की आस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन विक्टोरिया अजारेंका को हराने में काफी पसीना बहाया लेकिन स्पेनिश खिलाड़ी के खिलाफ आसान जीत दर्ज की।   सेरेना का अंतिम चार में विंबलडन चैंपियन और चौथी सीड पेत्रा क्वीतोवा से मुकाबला होगा जिन्होंने इरिना कैमिला बेगू को 7-5 6-3 से पराजित किया।
 
अन्य हाईवोल्टेज मुकाबले में रूस की मारिया शारापोवा ने डेनमार्क की कैरोलीन वोज्नियाकी को 6-1 3-6 6-3 से हराकर लगातार तीसरे वर्ष अंतिम चार में प्रवेश किया। रूसी खिलाड़ी का अगले दौर में हमवतन स्वेत्लाना कुज्नेत्सोवा से मुकाबला होगा जिन्होंने लुसी सफारोवा को तीन घंटे से अधिक चले मुकाबले में 5-7 7-6 7-6 से हराया। 
 
Advertising