प्रैक्टिस के दौरान घायल हुआ तेज गेंदबाज (देखें तस्वीरें)

Wednesday, May 06, 2015 - 07:41 PM (IST)

मीरपुर. पाकिस्तान व बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे दूसरे मैच के पहले दिन बांग्लादेशी बॉलर शहादत हुसैन बुरी तरह घायल हो गए। लंच ब्रेक के दौरान प्रैक्टिस करते हुए उन्हें दाहिने घुटने में चोट लग गई। चोट इतनी गंभीर थी कि वे खड़े भी नहीं हो पा रहे थे और उन्हें स्ट्रेचर की मदद से ड्रेसिंग रूम ले जाया गया। इससे पहले मैच के पहले ओवर की दूसरी गेंद पर भी शहादत फॉलो थ्रू में गेंद रोकने के प्रयास में गिर गए थे। उस वक्त भी उन्हें दाहिने घुटने में चोट लगी थी और उन्हें ड्रेसिंग रूम लौटना पड़ा था।
 
दूसरे टेस्ट मैच में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला लिया और शहादत को गेंदबाजी का जिम्मा सौंपा गया, लेकिन दूसरी गेंद पर चोटिल होने के बाद उस ओवर को सौम्या सरकार ने पूरा किया। वह चोट इतनी गंभीर नहीं दिख रही थी, क्योंकि पांचवें ओवर में बाउंड्री लाइन पर वे वॉर्म-अप करते दिखाई दिए। 16 ओवर पूरा होने के बाद वे मैदान पर आए, लेकिन उन्हें बॉलिंग करने की अनुमति नहीं दी गई। इस दौरान उन्होंने फील्डिंग की और पाकिस्तानी खिलाड़ी समी असलम (19) का कैच भी लपका। इसके बाद लंच की घोषणा हो गई।

पहले दिन पाकिस्तान
दूसरे टेस्ट मैच में पहले दिन की खेल समाप्ति तक पाकिस्तान ने पहले बैटिंग करते हुए 3 विकेट के नुकसान पर 323 रन बना लिए हैं। अजहर अली 127 रन और कप्तान मिसबाह उल हक 9 रन बनाकर क्रीज पर टिके हुए हैं। पाकिस्तान की ओर से युनिस खान ने भी शानदार सेन्चुरी लगाई और 148 रन बनाकर आउट हुए। उनके अलावा ओपनर मोहम्मद हफीज ने 8 रन और समी असलम ने 19 रन बनाए। बांग्लादेश की तरफ से मोहम्मद शाहिद ने 2 विकेट और ताइजुल इसलाम ने 1 विकेट लिया।
Advertising