6 साल बाद वेस्टइंडीज से हारा इंग्लैंड

Monday, May 04, 2015 - 06:34 PM (IST)

ब्रिजटाउन (बारबाडोस) :तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला में रविवार को इंग्लैंड पर मिली पांच विकेट की जीत के बाद वेस्टइंडीज के मुख्य कोच फिल सिमंस ने टीम के जुझारू प्रदर्शन की सराहना की है। समाचार एजेंसी सीएमसी के अनुसार वेस्टइंडीज ने केनसिंग्टन ओवल में 192 रनों के लक्ष्य को सफलतापूर्वक हासिल कर लिया। पिछले छह सालों में वेस्टइंडीज की इंग्लैंड पर यह पहली टेस्ट जीत है। साथ ही पिछले 15 सालों में भी कैरेबियाई टीम ने तीसरी बार इंग्लैंड को हराया है।

सिमंस ने अपनी टीम की प्रशंसा करते हुए कहा, ‘‘मैं शब्दों में यह नहीं बता सकता कि इस जीत के वेस्टइंडीज के लिए क्या मायने हैं। सभी खिलाडिय़ों ने इस नतीजे के लिए पिछले चार हफ्तों से कड़ी मेहनत की।’’

सिमंस के अनुसार एंटिगा और ग्रेनाडा में भी टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन अपेक्षित नतीजा नहीं मिल सका। इसके बावजूद खिलाडिय़ों ने और खासकर गेंदबाजों ने हार नहीं मानी और यह नतीजा मिला। सिमंस ने कहा कि इस जीत से वेस्टइंडीज के आलोचकों के पास भी कड़ा संदेश गया है।

वेस्टइंडीज इस जीत के साथ तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला बचाने में कामयाब रहा। एंटिगा में विवियन रिचड्र्स स्टेडियम में खेला गया पहला मैच ड्रा रहा था। इसके बाद पिछले हफ्ते ग्रेनाडा नेशनल स्टेडियम में कैरेबियाई टीम को नौ विकेट से हार का सामना करना पड़ा।

Advertising