नारायण ने ‘आफ स्पिन’ का दिया टेस्ट

punjabkesari.in Thursday, Apr 30, 2015 - 10:01 PM (IST)

चेन्नईः कोलकाता नाइटराइडर्स के धुरंधर कैरेबियाई स्पिनर सुनील नारायण के संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन को लेकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बी.सी.सी.आई.) द्वारा उनकी आफ स्पिन गेंदबाजी पर लगाये प्रतिबंध के बाद गुरूवार को उन्होंने यहां एक बार फिर अपना गेंदबाजी परीक्षण कराया।  

बी.सी.सी.आई. ने संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन की शिकायत मामले में जांच के बाद बुधवार को नारायण पर आई.पी.एल. सहित अपने सभी मैचों में ऑफ स्पिन गेंदें फेंकने पर प्रतिबंध लगा दिया है। नारायण को 22 अप्रैल को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेले गए मैच में संदिग्ध गेंदबाजी करते पाया गया था जिसके बाद मैच अधिकारियों ने उन्हें चेन्नई के श्रीरामचंद्र आथ्रोस्र्कोपी एंड स्पोटर्स साइंस सेंटर जाने की सलाह दी थी जहां गत सप्ताह टेस्ट के दौरान यह देखा गया कि आफ स्पिन गेंद फेंकते समय उनका एक्शन अवैध हो जाता है। चेन्नई में हुए इस टेस्ट का फैसला अगले कुछ दिनों में आ जाएगा।  

आई.पी.एल. ने एक बयान जारी कर कहा कि अवैध गेंदबाजी एक्शन के नियमों के अनुसार नारायण का गेंदबाजी एक्शन अवैध पाया गया है जिसके बाद समिति ने फैसला किया है कि नारायण बी.सी.सी.आई. द्वारा आयोजित कराए जाने वाले मैचों में ऑफ स्पिन गेंदें नहीं फेंकेंगे और आई.पी.एल. भी इसी का एक हिस्सा है। हालांकि उन्हें उंगली के सहारे की गेंद और सीधी गेंद फेंकने की अनुमति दी गई है।’’   

इसके अलावा बी.सी.सी.आई. ने साफ कर दिया है कि यदि नारायण आगामी मैचों में ऑफ स्पिन गेंदबाजी करते हैं तो मैदानी अंपायर उस गेंद को नो बॉल करेंगे। नारायण मंगलवार को चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ हुए मुकाबले में नहीं खेले थे जबकि उन्हें गुरुवार को भी चेन्नई से होने वाले मुकाबले में आराम दिया गया है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News