विराट ने बताया खिलाड़ी कब करता है सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन

Sunday, Apr 26, 2015 - 05:43 PM (IST)

नई दिल्ली: टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि राष्ट्रीय टीम हो या आईपीएल टीम, मैं एक ही जुनून के साथ खेलता हूं। हार को मैं आसानी से नहीं पचा पाता हूं। यह मेरे स्वभाव में ही है। महेंद्र सिंह धोनी के बाद टेस्ट टीम की कप्तानी मिलने पर आपके ऊपर बड़ी जिम्मेदारी है। इस सवाल के जवाब पर उन्होंने कहा कि मेरा मानना है कि जिम्मेदारी बढऩे पर खिलाड़ी अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करता है। अपनी फिटनेस के बारे में कोहली ने कहा, जब मैं टीम इंडिया में आया था, तब काफी मोटा था। आज जब मैं अपनी पुरानी तस्वीरें देखता हूं तो ताज्जूब करता हूं। 2012 में मैंने अपनी फिटनेस पर मेहनत करने का फैसला किया।

मैं क्रिकेट के साथ ही अपनी फिटनेस को अगले लेवल पर ले जाना चाहता था। मुझे खुद को चुस्त रखने के लिए काफी मेहनत करना पड़ी, क्योंकि मेरे साथी खिलाडिय़ों की फिटनेस काफी अच्छी थी। यह फैसला मैंने खुद लिया था और आगे चलकर इसका फायदा भी मिला। बकौल कोहली, आज टीम इंडिया में कई खिलाड़ी हैं जो बहुत फिट हैं। वे पौष्टिक खाना खाते हैं और वर्क आउट करते हैं। शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, रवींद्र जडेजा बहुत फिट हैं। वरूण एरॉन और उमेश यादव की बात ही क्या की जाए।
 
ज्ञात हो कि आज दिल्ली के फिरोजशाह कोटना मैदान पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली डेयरडेविल्स के बीच आईपीएल सीजन-8 मुकाबले में हाईवोल्टेज संघर्ष की उम्मीद है। बैंगलोर ने अपने पिछले मैच में नंबर-1 पर चल रही राजस्थान को 9 विकेट से हराकर एकतरफा जीत हासिल की थी। इस जीत के साथ कप्तान विराट कोहली की टीम बैंगलोर अब नए मनोबल के साथ दिल्ली के साथ नई चुनौती पेश करने के लिए तैयार है। 
Advertising