सानिया और सायना पर देश को देश पर गर्व है: मोदी

punjabkesari.in Sunday, Apr 26, 2015 - 01:30 PM (IST)

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टेनिस स्टार सानिया मिर्जा और बैडमिंटन सनसनी सायना नेहवाल के उपलब्धियों की जमकर तारीफ करते हुए उन्हें देश का गौरव बताया और खिलाड़ियों के खराब प्रदर्शन पर लोगों से उग्र व्यवहार नहीं करने की अपील की। प्रधानमंत्री ने रविवार को आकाशवाणी पर ‘मन की बात’ कार्यक्रम में कहा कि मुझे इस बात का गर्व होता है कि भारत की दो बेटियों ने देश के नाम को रौशन किया।
 
एक बेटी सायना नेहवाल बैडमिंटन में दुनिया में नंबर एक बनी और दूसरी बेटी सानिया मिर्जा टेनिस डबल्स में नंबर एक का ताज हासिल किया। दोनों को बधाई और साथ ही देश की सारी बेटियों को भी बधाई। मुझे अपनों के इस पुरुषार्थ और पराक्रम को देखकर गर्व होता है।’’  इसके साथ ही उन्होंने आईसीसी विश्वकप में टीम इंडिया की हार के बाद क्रिकेट प्रेमियों के व्यवहार पर निराशा जताते हुए कहा कि कभी-कभी हम भी अपना आपा खो बैठते हैं। जब क्रिकेट का वर्ल्ड कप चल रहा था और सेमीफाइनल में हम ऑस्ट्रेलिया से हार गए जिसके बाद कुछ लोगों ने हमारे खिलाडिय़ों के लिए जिस प्रकार के शब्दों का प्रयोग किया और जैसा व्यवहार किया वह बिल्कुल भी अच्छा नहीं है। ऐसा कैसा खेल हो जिसमें कभी पराजय ही ना हो, जीत और हार तो जिन्दगी का हिस्सा होता है। 
 
 मोदी ने कहा कि अगर हमारे देश के खिलाड़ी कभी हार गए हैं तो संकट की घड़ी में उनका हौसला बुलंद करना चाहिये। उनका नया विश्वास पैदा करने का माहौल बनाना चाहिये। मुझे विश्वास है कि आगे से हम अपनी हार से भी सीखेंगे और देश के सम्मान के साथ जो बातें जुड़ी हुई हैं उसका ख्याल रखेंगे। अपना संतुलन खोकर क्रिया-प्रतिक्रिया में नहीं उलझ जाएंगे।’
 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News