चैन्नई ने पंजाब को 97 रनों से रौंदा

punjabkesari.in Sunday, Apr 26, 2015 - 02:11 AM (IST)

चेन्नई  : ब्रैंडन मैकुलम की अगुवाई में शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों के उपयोगी योगदान से बड़ा स्कोर खड़ा करने वाले चेन्नई सुपरकिंग्स ने बाद में किंग्स इलेवन पंजाब की बल्लेबाजी की बखिया उधड़ेकर आज यहां एकतरफा मुकाबले में 97 रन की बड़ी जीत से आईपीएल आठ की अंकतालिका में शीर्ष स्थान हासिल किया।  सलामी बल्लेबाज मैकुलम ने जीवनदान के बाद 44 गेंद पर 66 रन की पारी खेली जिसमें आठ चौके और तीन छक्के शामिल हैं। उन्होंने सलामी जोड़ीदार ड्वेन स्मिथ (13 गेंद पर 26 रन ) के साथ 50 रन और सुरेश रैना ( 25 गेंद पर 29 ) के साथ दूसरे विकेट के लिये 66 रन की उपयोगी साझेदारियां की।

बाद में कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ( 27 गेंद पर नाबाद 41 ) ने जिम्मेदारी संभाली जिससे टास जीतकर पहले बल्लेबाजी के लिये उतरे चेन्नई ने तीन विकेट पर 192 रन का दमदार स्कोर खड़ा किया।  किंग्स इलेवन किसी भी समय लक्ष्य के करीब पहुंचने की स्थिति में नहीं दिखा। आईपीएल में अपना 100वां मैच खेल रहे रविंद्र जडेजा (22 रन देकर तीन विकेट), रविचंद्रन अश्विन (14 रन देकर दो विकेट) और बेहतरीन फार्म में चल रहे तेज गेंदबाज आशीष नेहरा (16 रन देकर दो विकेट) के सामने उसके बल्लेबाज बगलें झांकते हुए नजर आये। किंग्स इलेवन आखिर में नौ विकेट पर 95 रन तक ही पहुंच पाया।

उसकी तरफ से मुरली विजय ने सर्वाधिक 34 रन बनाये।  चेन्नई की यह छठे मैच में पांचवीं जीत है जिससे उसके राजस्थान रायल्स के बराबर दस अंक हो गये हैं। धोनी की टीम की रन गति बेहतर है और इसलिए वह रायल्स को शीर्ष से हटाने में सफल रही। किंग्स इलेवन को चौथी हार का सामना करना पड़ा और वह चार अंक के साथ तालिका में सबसे निचली पायदान पर खिसक गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News