भारतीय क्रिकेट का हिस्सा बनती जा रही है तेज गेंदबाजी : वसीम अकरम

Thursday, Apr 16, 2015 - 12:37 PM (IST)

नई दिल्ली: भारत में कई तेज गेंदबाजों को गुर सिखा चुके रिवर्स स्विंग के सुल्तान वसीम अकरम का मानना है कि तेज गेंदबाजी भारतीय क्रिकेट का अभिन्न अंग बनती जा रही है और युवा अब मोहम्मद शमी और उमेश यादव जैसे गेंदबाजों को अपना हीरो मानने लगे हैं ।  
 
पांच साल पहले कोलकाता नाइट राइडर्स के गेंदबाजी सलाहकार बने अकरम ने अशोक  ईशांत शर्मा और यादव जैसे गेंदबाजों को टिप्स दिए हैं । पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने कहा कि भारत में तेज गेंदबाजी की पकड़ मजबूत हो रही है लेकिन उन्होंने चेताया कि युवाओं को बताना होगा कि तेज गेंदबाजी सिर्फ एक स्पैल की बात नहीं है । 
 
 उन्होंने कहा ,‘‘ खेल की लोकप्रियता के कारण तेज गेंदबाजी भी जगह बना रही है । इस देश के लोगों का क्रिकेट के लिये जुनून कमाल का है । आईपीएल के मैच के लिये 70000 लोगों का आना अद्भुत है । युवा खिलाड़ी भी अब शमी, उमेश और वरूण आरोन को हीरो मान रहे हैं ।’’  उन्होंने कहा ,‘‘ तेज गेंदबाजी भारतीय क्रिकेट में जगह बना रही है लेकिन इन युवाओं को बताना होगा कि तेज गेंदबाजी सिर्फ एक स्पैल की बात नहीं है । आपको यह सोचना होगा कि अगले 10 साल तक कैसे तेज गेंद फेंक सकते हैं ।’’ 
Advertising