आठवीं बार मियामी चैंपियन बनीं सेरेना

Sunday, Apr 05, 2015 - 11:45 AM (IST)

मियामी: विश्व की नंबर एक खिलाड़ी सेरेना विलियम्स ने फाइनल मुकाबले में स्पेन की कार्ला सुआरेज नवारो को 6-2, 6-0 से रौंदते हुए आठवीं बार मियामी ओपन टेनिस टूर्नामेंट पर कब्जा जमा लिया।  

 
इसी वर्ष आस्ट्रेलिया में अपने कॅरियर का 19वां ग्रैंडस्लैम जीतने वाली 33 वर्षीय अमेरिका की टॉप सीड सेरेना लगभग एकतरफा रहे फाइनल मुकाबले में पूरी तरह से छाई रहीं और केवल 56 मिनट में ही नवारो को हराते हुए लगातार तीसरी और कुल आठवीं बार मियामी ओपन अपने नाम कर लिया। इसके साथ ही वह इस टूर्नामेंट को कम से कम आठ बार जीतने वाली स्टेफी ग्राफ, मार्टिना नवरातिलोवा और क्रिस एवर्ट जैसे खिलाड़यिों की फेहरिस्त में शामिल हो गईं।  
 
चैंपियन बनने के बाद सेरेना ने कहा कि यह मेरा आठवां मियामी खिताब है और मैं बहुत अच्छा महसूस कर रही हूं। मैं चोट से जूझ रही थी और इस हफ्ते की शुरूआत में यह नहीं लग रहा था कि मैं यह कारनामा कर पाऊंगी। कुछ मैचों में मैंने बहुत गलतियां की लेकिन मैंने खुद से ही स्वाभाविक खेल का प्रदर्शन करने का फैसला किया और आखिरकार खिताब बचाने में कामयाब रही। सेरेना और विश्व की 12वें नंबर की खिलाड़ी नोवारो के बीच यह पांचवीं भिड़ंत थी जिसमें से सभी मुकाबले सेरेना ने ही जीतें हैं।
Advertising