BCCI की तकनीकी समिति की कोलकाता में 7 अप्रैल को बैठक

Thursday, Apr 02, 2015 - 02:53 PM (IST)

मुंबई: पूर्व कप्तान अनिल कुंबले की अध्यक्षता वाली बीसीसीआई की तकनीकी समिति की बैठक सात अप्रैल को कोलकाता में इंडियन प्रीमियर लीग के उद्घाटन समारोह से पहले होगी।  
 
बीसीसीआई के एक सूत्र ने बताया कि तकनीकी समिति की बैठक सात अप्रैल को कोलकाता में होगी।’’ बैठक में 15 मार्च को दिल्ली में रणजी कप्तानों और कोचों के सम्मेलन में रखे गए सुझावों पर गौर किया जाएगा।  इसके अलावा सैयद मुश्ताक अली टी20 चैम्पियनशिप के कार्यक्रम पर भी बात की जाएगी । एक दिवसीय सम्मेलन में रणजी टीमों के कप्तानों और कोचों ने घरेलू कैलेंडर में बदलाव की मांग की थी । उन्होंने सुझाव दिया था कि घरेलू टी20 टूर्नामेंट आईपीएल की नीलामी से पहले होना चाहिए । इस सत्र में टूर्नामेंट सात अप्रैल को खत्म होगा और अगले ही दिन से आईपीएल शुरू हो रहा है । ऐसे में आईपीएल फ्रेंचाइजी टीमों के घरेलू क्रिकेटर टूर्नामेंट नहीं खेल पा रहे । 
 
 मुंबई को अपने रणजी कप्तान आदित्य तारे, सूर्यकुमार यादव, हरफनमौला अभिषेक नायर और युवा श्रेयर अय्यर तथा सरफराज खान के बिना खेलना पड़ रहा है ।  बीसीसीआई ने घरेलू खिलाडिय़ों को कल तक टी20 टूर्नामेंट में भाग लेने के लिये कहा है जिसके बाद वह अपनी आईपीएल टीमों से जुड़ेंगे ।  बोर्ड के एक सूत्र ने पहले ही संकेत दिये थे कि अगले साल से घरेलू टी20 टूर्नामेंट और आईपीएल की तारीखों में टकराव नहीं होगा । 
Advertising