IPL शुरू होने से पहले RCB को लगा बड़़ा झटका!

punjabkesari.in Wednesday, Apr 01, 2015 - 06:48 PM (IST)

मेलबर्न: आईसीसी विश्व कप-2015 के प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट रहे आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क घुटने में चोट के कारण आठ अप्रैल से शुरू हो रहे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आठवें संस्करण के शुरुआती कुछ मैचों में हिस्सा नहीं लेंगे।

क्रिकेट आस्ट्रेलिया की वेबसाइट के अनुसार, आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) की ओर से खेलने वाले स्टार्क विश्व कप में 22 विकेट हासिल करने में कामयाब रहे थे, लेकिन चोट के कारण वह दो से तीन हफ्तों के लिए मैदान से बाहर रह सकते हैं। आस्ट्रेलिया के फीजियो एलेक्स कुंटोरिस ने बुधवार को बताया, ‘‘विश्व कप के दौरान ही स्टार्क के घुटने में सूजन की समस्या सामने आ गई थी। उन्हें कुछ आराम करने की जरूरत है। कुछ दिन बाद उनकी दोबारा जांच की जाएगी।’’

रॉयल चैलेंजर्स ने स्टार्क को पिछले साल पांच करोड़ में खरीदा था। क्रिस गेल, अब्राहम डिविलियर्स और विराट कोहली जैसे बड़े खिलाड़ी इस टीम का हिस्सा हैं। विश्व कप में शानदार प्रदर्शन करने वाले स्टार्क मंगलवार को जारी विश्व रैंकिंग में भी शीर्ष पर पहुंच गए। स्टार्क अपने करियर में पहली बार गेंदबाजी रैंकिंग में शीर्ष स्थान हासिल करने में कामयाब हुए हैं। उन्हें वेस्टइंडीज और इंग्लैंड दौरे के लिए मंगलवार को आस्ट्रेलिाा की टेस्ट टीम में भी चुना गया।

स्टार्क ने आखिरी बार 2013 में एशेज श्रृंखला के लिए इंग्लैंड का दौरा किया था और खेले गए तीन मैचो में उनका प्रदर्शन औसत रहा था। आस्ट्रेलिया के हरफनमौला खिलाड़ी शेन वाटसन ने हालांकि उम्मीद जताई है कि विश्व कप में शानदार प्रदर्शन के बाद स्टार्क टेस्ट मैचों में भी बेहतर प्रदर्शन करने के लिए तैयार हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News