मलेशिया ओपन: सानिया का विजयी आगाज

punjabkesari.in Wednesday, Apr 01, 2015 - 05:08 PM (IST)

कुआलालंपुर: इंडिया ओपन में शानदार प्रदर्शन कर विश्व वरीयता में शीर्ष स्थान सुनिश्चित कर चुकीं भारतीय महिला बैडमिंटन स्टार सायना नेहवाल बुधवार को वर्ष के तीसरे वर्ल्ड सुपरसीरीज बैडमिंटन टूर्नामेंट मलेशिया ओपन में विजयी आगाज करने में सफल रहीं।

सायना ने पुत्रा स्टेडियम के कोर्ट-2 में हुए पहले दौर के मुकाबले में 47वीं विश्व वरीयता प्राप्त इंडोनेशिया की मारिया फेबे कुसुमस्तुती को आसानी से हराकर दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया। टूर्नामेंट में तीसरी वरीय सायना ने मारिया को आसानी से सीधे गेमों में 21-13, 21-16 से हराया। सायना को यह जीत दर्ज करने में 37 मिनट लगे।

पूरे मैच में सायना का दबदबा दिखा और पहले ही गेम की शुरुआत में वह 7-0 की बढ़त हासिल करने में कामयाब रहीं। इसके बाद सायना ने इस अंतर और बड़ा करते हुए पहले 11-2 और फिर 15-4 की बढ़त बनाई। मारिया ने हालांकि यहां कुछ संघर्ष दिखाया और इस बढ़त को कम कर 12-17 तक लाने में कामयाब रहीं। सायना ने इसके बाद कोई और मौका दिए बगैर पहला गेम 21-13 से जीत लिया।

दूसरे गेम में मारिया ने सानिया को अच्छी चुनौती दी और 15-15 से स्कोर बराबर रहने तक एक-एक अंक के लिए कड़ा संघर्ष किया। सायना ने हालांकि धैर्य से काम लेते हुए इसके बाद आखिरी छह अंक हासिल करने में सिर्फ एक अंक गंवाए और गेम के साथ ही मैच अपने नाम कर लिया।

 

 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News