IPL से वापसी करेंगे युवी, जहीर

Wednesday, Apr 01, 2015 - 03:56 AM (IST)

नई दिल्ली: लंबे समय से भारतीय टीम से बाहर चल रहे धुरंधर आलराऊंडर युवराज सिंह और बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जहीर खान ने टीम इंडिया में वापसी के लिए आई.पी.एल. के 8वें सत्र में बेहतरीन प्रदर्शन करने पर अपनी निगाहें टिका रखी हैं। 

युवराज और जहीर ने आई.पी.एल. की अपनी टीम दिल्ली डेयरडेविल्स के डाइकिन एयर कंडीशनिंग इंडिया के साथ मंगलवार को यहां एक संवाददाता सम्मेलन में करार किए जाने के मौके पर यह बात कही। युवी और जहीर के साथ दक्षिण अफ्रीका के आलराऊंडर एल्बी मोर्कल, दिल्ली डेयरडेविल्स के सी.ई.ओ. हेमंत दुआ और डाइकिन इंडिया के प्रबंध निदेशक कंवलजीत जावा भी मौजूद थे।

यह पूछने पर कि क्या वह आई.पी.एल. के 8वें सत्र से टीम इंडिया में अपनी वापसी की उम्मीद कर रहे हैं तो युवी ने कहा, ‘‘पिछले 1-2 वर्ष मेरे लिए काफी मुश्किल भरे रहे हैं। मैं लगातार कड़ी मेहनत कर रहा हूं और घरेलू सत्र में भी मेरा प्रदर्शन अच्छा रहा है। मैं इस फार्म को आई.पी.एल. में भी बरकरार रखना चाहता हूं जिससे टीम इंडिया में वापसी करने में मुझे मदद मिले।’’

जहीर ने भी युवराज की बातों का समर्थन करते हुए कहा, ‘‘मैं पिछले कुछ समय से नहीं खेला हूं लेकिन मैं इस समय पूरी तरह फिट हूं और आई.पी.एल. सत्र के लिए तैयार हूं। मेरे लिए यह सत्र टीम इंडिया में वापसी करने का एक अच्छा मौका है। युवी की तरह मेरी भी कोशिश रहेगी कि इस बार आई.पी.एल. में बेहतरीन प्रदर्शन कर चयनकत्र्ताओं का ध्यान खींचा जाए।’’ 

जहीर और युवी ने आई.पी.एल. के 8वें सत्र में दिल्ली डेयरडेविल्स को नई ऊंचाइयों पर भी ले जाने का लक्ष्य रखा। दिल्ली की टीम पिछले सत्र में फिसड्डी रही थी जिसके बाद इस फ्रैंचाइजी ने अपनी टीम में बड़े परिवर्तन किए और युवराज को आई.पी.एल. नीलामी में 16 करोड़ रुपए की भारी-भरकम कीमत पर खरीदा। 

युवराज ने कहा, ‘‘मैंने घरेलू सत्र में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है जिससे मेरे अंदर नया आत्मविश्वास आया है। हम इस बार दिल्ली को अंतिम-4 में ले जाना चाहते हैं जिसके लिए हमें एक इकाई की तरह प्रदर्शन करना होगा।’’ युवराज ने दिल्लीवासियों से अपनी टीम को सहयोग देने की अपील करते हुए कहा कि दिल्ली दिलवालों की है और वह चाहेंगे कि दिल्ली वाले भारी संख्या में स्टेडियम पहुंचकर टीम का उत्साह बढ़ाएं।

Advertising