विश्वकप में हार कर भी जीत गए यें खिलाड़ी (देखें- तस्वीरे)

Monday, Mar 30, 2015 - 08:21 PM (IST)

दुबई: विश्वकप सेमीफाइनल में अपने निराशाजनक प्रदर्शन को लेकर कड़ी आलोचनाए झेल रहे सुपरस्टार बल्लेबाज विराट कोहली टूर्नामेंट के बाद ताजा आईसीसी वनडे रैंकिंग में अपने चौथे स्थान पर बने हुए हैं जबकि तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी एक स्थान का सुधार करते हुये 11वें नंबर के साथ शीर्ष भारतीय गेंदबाज हैं।   

बल्लेबाजी रैंकिंग में दक्षिण अफ्रीका के एबी डीविलियर्स, श्रीलंका के कुमार संगकारा और दक्षिण अफ्रीका के ही हाशिम अमला चोटी के तीन स्थानों पर बने हुये हैं। विश्वकप में मैन आफ द टूर्नामेंट रहे आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क 783 की अपनी सर्वश्रेष्ठ रेटिंग के साथ नंबर एक स्थान पर हैं। दक्षिण अफ्रीका के इमरान ताहिर और पाकिस्तान के सईद अजमल क्रमश: दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं।   
 
भारत को विश्वकप में आस्ट्रेलिया के हाथों सेमीफाइनल में हारकर अपना ताज गंवाना पड़ा था लेकिन विराट चौथे, शिखर धवन छठे और कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी बल्लेबाजी रैंकिंग में आठवें स्थान पर बने हुये हैं। रोहित शर्मा एक स्थान के सुधार के साथ 12वें, सुरेश रैना दो स्थान के सुधार के साथ 21वें और अजिंक्या रहाणे एक स्थान के सुधार के साथ 38वें नंबर पर पहुंच गये हैं। रोहित के साथ आस्ट्रेलिया के स्टीवन स्मिथ और पाकिस्तान के मिस्बाह उल हक संयुक्त 12वें स्थान पर हैं। हालांकि विश्वकप के बाद मिस्बाह ने संन्यास ले लिया है। चैंपियन बनी आस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान माइकल क्लार्क ने पांच स्थान की छलांग के साथ 29वां नंबर लेकर वनडे को अलविदा कह दिया है। 
Advertising