विश्वकप फाइनल में दर्शकों ने तोड़े सभी रिकॉर्ड

punjabkesari.in Sunday, Mar 29, 2015 - 10:52 PM (IST)

मेलबोर्नः मेलबोर्न क्रिकेट मैदान (एम.सी.जी.) पर रविवार को न्यूजीलैंड और आस्ट्रेलिया के बीच खेले गए विश्वकप खिताबी मुकाबले में दर्शकों की उपस्थिति ने पुराने सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए और 93 हजार से अधिक क्रिकेट प्रेमियों ने इस मैच का आनंद उठाया।   
 
आयोजकों ने बताया कि 93013 दर्शक आस्ट्रेलिया की पांचवीं खिताबी जीत के गवाह बने जो किसी भी विश्वकप मुकाबले की सर्वाधिक दर्शक संख्या है। हालांकि पहले ही आयोजकों ने उम्मीद जताई थी कि इस मुकाबले में सर्वाधिक दर्शक उपस्थित रहेंगे। एम.सी.जी. में अब तक सर्वाधिक दर्शकों का रिकॉर्ड 15 महीने पहले इंग्लैंड के खिलाफ बॉकिंसग डे टेस्ट में दर्ज किया गया था। इस टेस्ट मैच के पहले दिन 91112 लोग मेलबोर्न में इस टेस्ट मैच के गवाह बने थे।  
 
इससे पहले, 2 बार एम.सी.जी. में दर्शकों की स्थिति सर्वाधिक रही है। पहली बार यह रिकॉर्ड विश्व कप 1992 के फाइनल मुकाबले में बना था। पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच हुए इस मुकाबले के दौरान 87182 क्रिकेट प्रेमी स्टेडियम पहुंचे थे। इससे पूर्व वर्ष 1987 में कोलकाता के ईडन गार्डन मैदान पर खेले गए विश्वकप के खिताबी मुकाबले के दौरान भी 70 हजार लोग मैच देखने पहुंचे थे।   
 
इसी विश्वकप टूर्नामेंट में एम.सी.जी. में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच हुए ग्रुप मुकाबले में 86876 लोग पहुंचे थे। रविवार को आस्ट्रेलिया ने इसी मैदान पर न्यूजीलैंड को 7 विकेट से परास्त कर इतिहास रचते हुए पांचवीं बार विश्वकप खिताब अपने नाम किया।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News