भारत की हार के बाद धोनी ने किया ये ऐलान

Friday, Mar 27, 2015 - 12:36 PM (IST)

मेलबर्न: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के चार क्षेत्ररक्षकों के नियम के धुर आलोचक रहे भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का मानना है कि मौजूदा नियमों में बदलाव होना चाहिए क्योंकि यह बल्लेबाजों के पक्ष में हैं।  
 
तेज गेंदबाजी आलराउंडर की गैरमौजूदगी में कल आस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व कप सेमीफाइनल में हार के दौरान धोनी को संघर्ष करते देखा गया जब उनके पांचवें गेंदबाज बायें हाथ के स्पिनर रविंद्र जडेजा रनों पर अंकुश लगाने में नाकाम रहे।  धोनी बार बार स्पष्ट करते आए हैं कि 30 गज के दायरे के बाहर चार से अधिक क्षेत्ररक्षकों को खड़ा नहीं करने के नियम से भारतीय गेंदबाजी प्रभावित हुई है।  
 
भारतीय कप्तान ने कहा कि यह मेरा निजी नजरिया है, मैं चाहता हूं कि इसमें बदलाव हो। क्रिकेट के इतिहास में हमने वनडे मैचों में दोहरा शतक नहीं देखा और अब तीन साल में तीन दोहरे शतक (असल में छह) बन गए हैं।   भारत की आेर से अब तक चार दोहरे शतक बने हैं जिसमें रोहित शर्मा ने दो जबकि सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग ने एक एक दोहरा शतक बनाया है। इसके अलावा वेस्टइंडीज के क्रिस गेल और न्यूजीलैंड के मार्टिन गुप्टिल ने भी एक एक दोहरा शतक जड़ा है।  
Advertising