AUS के तेज गेंदबाज ने कहा,भारत के खिलाफ मैच में‘स्लेजिंग’ का जिम्मा

Tuesday, Mar 24, 2015 - 01:34 PM (IST)

सिडनी: मैदान पर अपने आक्रामक रूख के लिए मशहूर आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल जानसन का कहना है कि गुरूवार को सिडनी क्रिकेट ग्रांउड पर भारत के खिलाफ होने वाले सेमीफाइनल मुकाबले में वह आस्ट्रेलिया की तरफ से ‘स्लेजिंग’ में प्रमुख रहेंगे जबकि आलराउंडर जेम्स फाकनर का भी मानना है कि मैच में ‘स्लेजिंग’ को रोक पाना मुमकिन नहीं होगा।  
 
विश्वकप शुरु होने से पहले जनवरी में भारत और आस्ट्रेलिया के बीच हुई टेस्ट और त्रिकोणीय वनडे सीरीज में जमकर छींटाकशी हुयी थी। वार्नर ने भारतीय बल्लेबाज रोहित शर्मा को अंग्रेजी में बोलने के लिए कहा था जिसके कारण उनपर जुर्माना भी लगाया गया था।  
 
जानसन ने एक टीवी चैनल को मंगलवार को कहा कि मैंने सुना है कि डैवी ने कहा है कि वार्नर छींटाकशी में शामिल नहीं होना चाहते। किसी को तो यह करना है और मैं शायद अपना हाथ उठा सकता हूं। यह खेल का हिस्सा है और जो शेन वाटसन और वहाब रियाज के साथ हुआ था वह अलग बात थी।
 
आस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच क्वार्टरफाइनल मुकाबले के दौरान शेन वाटसन और वहाब रियाज के बीच जमकर छींटाकशी हुयी थी जिसके कारण आईसीसी ने इन दोनों खिलाडियों पर जुर्माना भी लगाया। जानसन का भारतीय खिलाडियों के साथ उलझने का इतिहास रहा है। टेस्ट सीरीज के दौरान वार्नर के साथ ही शिखर धवन, इशांत शर्मा और विराट कोहली पर भी जुर्माना लगाया गया था।  फाकनर ने कहा कि मुझे लगता है कि यह हमेशा खेल में होता है। यह खेल का स्वभाव है। यह सेमीफाइनल मुकाबला होगा, जहां आर-पार की लडाई होगी। यहां एक-दूसरे के खिलाफ बोला जाएगा और यह बहुत कडा मुकाबला होने जा रहा है। कोई भी टीम आसानी से हार नहीं मानेगी।
 
एससीजी पर भारत निश्चित तौर पर आक्रामक रूख के साथ उतरेगा। भारत को आस्ट्रेलिया से टेस्ट और त्रिकोणीय वनडे सीरीज में हार का सामना करना पडा था लेकिन इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम ने अपने प्रदर्शन से विपक्षियों को चौंका दिया और उसने सातों मैच जीते है। आस्ट्रेलिया के अपने घरेलू मैदान पर खेलने के बावजूद एससीजी में काफी संख्या में भारतीय प्रशंसकों के मौजूद रहने की संभावना है। फाकनर ने कहा च्च् हमने गत रात डिनर के दौरान इस बारे में बातें की। भारतीय प्रशंसक अपनी क्रिकेट टीम की तरफ जो जूनून दिखाते वह वाकई बहुत शानदार है। हमें उम्मीद है कि सेमीफाइनल में भी ऐसा ही कुछ देखने को मिलेगा। 
Advertising