Pics: तो वे सानिया मिर्जा को पूरे कपड़ो में खेलने को कहेंगे!

Monday, Mar 16, 2015 - 05:57 PM (IST)

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल में मुस्लिम कट्टरपंथियों ने महिलाओं का फुटबॉल मैच महज इस वजह से रद्द करवा दिया, क्योंकि वे मैच के दौरान चुस्त कपड़े पहनती हैं। एक अंग्रेजी अखबार में छपी खबर के मुताबिक, माल्दा में मुस्लिम कट्टरपंथियों को इस बात पर ऐतराज था कि महिलाएं फुटबॉल मैच के दौरान बेहद चुस्त कपड़े पहनती हैं।

ये मैच कोलकाता और उत्तरी बंगाल के बीच होना था। क्लब के अध्यक्ष रेजा राजीर का कहना है कि इस मैच का लक्ष्य लड़कियों को आउटडोर खेल में प्रोत्साहित करना था। उन्होंने कट्टरपंथियों द्वारा मैच पर लगाए प्रतिबंध की निंदा की। कट्टरपंथियों के दबाव में लिए गए फैसले पर स्थानीय नेताओं और खिलाडिय़ों ने ऐतराज जताया है। हालांकि जिस संस्था प्रोग्रेसिव यूथ क्लब ने इस मैच का आयोजन किया था उसमें ज्यादातर सदस्य मुस्लिम सम्प्रदाय के थे। 

वहीं, इस मामले में एक फुटबॉल खिलाड़ी का कहना है कि मुझे इस घटना पर विश्वास ही नहीं हो रहा। क्या यही 21वीं सदी का भारत है? क्या अब उनका अगला लक्ष्य सानिया मिर्जा होंगी, जिन्हें वो पूरे कपड़े में टेनिस कोर्ट में जाने के लिए कहेंगे? सीपीएम नेता मोहम्मद सलीम ने इस पर टिप्पणी करते हुए कहा कि आखिर बंगाल में किसका राज है? ये हैरानी की बात है कि प्रशासन ने कट्टरपंथी की मांग के चलते मैच रद्द कर दिया।

Advertising