WC 2015: टीम इंडिया की जीत के बाद धोनी ने कहा....

punjabkesari.in Saturday, Mar 14, 2015 - 04:05 PM (IST)

ऑकलैंड: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने आज कहा कि विश्व कप के लीग चरण में अपराजेय अभियान की सबसे सकारात्मक बात यह है कि पूरी टीम ने दबाव का बखूबी सामना किया जिससे नॉकआउट की तैयारी पुख्ता हुई है।
 
आखिरी लीग मैच में आज जिम्बाब्वे को छह विकेट से हराने के बाद भारत पूल बी में शीर्ष पर रहा। धोनी ने कहा कि यह अच्छी बात है कि सभी खिलाड़ियों ने कठिन हालात का सहजता से सामना किया।
 
उन्होंने मैच के बाद पुरस्कार वितरण समारोह में कहा, सभी ने दबाव झेला है। तीन तेज गेंदबाज या स्पिनर या शीर्ष क्रम के बल्लेबाज हो। यहां खेलने और द्विपक्षीय सीरीज में यही फर्क है जहां निचले क्रम की परीक्षा कम ही होती है। ये मैच इसलिए कठिन हो जाते हैं क्योंकि निचले क्रम को बल्लेबाजी का उतना मौका नहीं मिला होता। आज हमारे निचले क्रम को मौका मिला।
 
धोनी ने कहा, जब विराट आज बल्लेबाजी के लिए गया, तब भी दबाव महसूस हो रहा था। जिम्बाब्वे अच्छी टीम है लेकिन हमसे जीत की उम्मीद थी। विकेट धीमी था और गेंद आसानी से नहीं आ रही थी। मैन ऑफ द मैच सुरेश रैना की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा, रैना पांचवें नंबर पर हमारा अहम खिलाड़ी है। मेरी और रैना की साझेदारी अच्छी थी।
 
विश्व कप से ऑस्ट्रेलिया दौरे पर निराशाजनक प्रदर्शन के बाद टीम में बदलाव कैसे आया, यह पूछने पर उन्होंने कहा, यह नतीजों से अधिक प्रक्रिया की बात है। खिलाड़ियों ने अपनी जिम्मेदारी बखूबी निभाई है और लंबे समय से यहां होने से हमें बीच में ब्रेक भी मिला जो सकारात्मक रहा।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News