धोनी की तारीफ में शमी ने पढ़े ‘कसीदे

punjabkesari.in Friday, Mar 13, 2015 - 02:37 PM (IST)

आकलैंड: भारतीय आक्रमण की पहचान बन चुके तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने कहा है कि कप्तान महेंद्र सिहं धोनी की कप्तानी में उन्हें घरेलू क्रिकेट से निकलकर अंतरराष्ट्रीय स्तर का खिलाड़ी बनने में मदद मिली है।  
 
शमी ने कहा कि धोनी के साथ खेलना एक बेहतरीन अनुभव है और कप्तान के तौर पर उन्होंने कभी भी दबाव पैदा नहीं किया जिससे उन्हें अंतरराष्ट्रीय मैचों में एक सधा हुआ खिलाड़ी बनने में मदद मिली है। बंगाल के खिलाड़ी शमी ने शुक्रवार को यहां जिम्बाब्वे के खिलाफ मैच से पहले संवाददाता सम्मेलन में धोनी के उनके करियर में भूमिका की बात करते हुए कहा कि मुझे इस बात की बहुत खुशी है जिस तरह से धोनी पूरी टीम को और मुझे एक गेंदबाज के तौर पर देखते हैं। मैंने उनके नेतृत्व में अपने सभी प्रारूपों में पदार्पण किया और जब वह कप्तानी करते हैं तो मुझे कभी दबाव महसूस नहीं होता है।
 
उन्होंने कहा कि धोनी ऐसे व्यक्ति हैं जो मुझसे कभी किसी चीज की मांग नहीं करते हैं। वह मुझे मेरी गलतियां बताते हैं और उसे भविष्य में दोहराने से मना करते हैं। वह कभी गुस्सा नहीं होते। वह हर बात बहुत संयंम के साथ बताते हैं और किसी स्थिति में कैसे खेलना है इसकी जानकारी भी देते हैं जिससे एक गेंदबाज को मदद मिलती है।  कप्तान की तारीफों में कसीदे पढ़ते हुए शमी ने यह तक कह दिया कि उन्हें धोनी से इतना समर्थन मिलता है कि वह घरेलू टीम बंगाल की तुलना में भारतीय ड्रेसिंग रूम में ज्यादा सहज महसूस करते हैं। शमी मौजूदा विश्वकप में पिछले 5 मैचों में 12 विकेट लेकर टीम के सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। 
 
 
 
 
 
 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News