WC 2015: द. अफ्रीका पर जोरदार जीत से पाकिस्तान की उम्मीदें कायम

punjabkesari.in Saturday, Mar 07, 2015 - 02:41 PM (IST)

आकलैंड: तेज गेंदबाजों मोम्मद इरफान,राहत अली और वहाब रियाज के जबरदस्त प्रदर्शन की बदौलत पाकिस्तान ने शनिवार को यहां विश्वकप पूल बी मुकाबले में मजबूत दक्षिण अफ्रीका को वर्षा बाधित मुकाबले में डकवर्थ लुईस नियम के तहत 29 रन से पराजित कर क्वार्टरफाइनल के लिए अपनी उम्मीदें कायम रखी।

दक्षिण अफ्रीका ने टास जीतकर पाकिस्तान को पहले बल्लेबाजी करने का मौका दिया। मैच में वर्षा के कारण ओवरों की संख्या घटाकर 47 कर दी गई और पाकिस्तान ने 46. 4 ओवर में सभी विकेट खोकर 222 रन बनाए। दक्षिण अफ्रीका को डकवर्थ लुईस नियम के तहत 47 ओवर में 232 रन का संशोधित लक्ष्य मिला लेकिन पाकिस्तानी गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन कर विपक्षी टीम को 33. 3 ओवर में केवल 202 के स्कोर पर समेट दिया।

मैच में दक्षिण अफ्रीका की ओर से केवल कप्तान ए बी डीविलियर्स ही 77 रन की सबसे बड़ी पारी खेल सके। पाकिस्तान की ओर से मोहम्मद इरफान ने 8 ओवरों में 52 रन पर तीन विकेट, राहत अली ने 8 ओवरों में 40 रन पर 3 विकेट और वहाब रियाज ने 7. 3 ओवर में 45 रन पर 3 विकेट लेकर दक्षिण अफ्रीका को आसान लक्ष्य तक भी पहुंचने नहीं दिया। सोहेल खान को 36 रन पर एक विकेट मिला।

पाकिस्तान की 5 मैचों में यह तीसरी जीत है और इस मैच से दो अंक लेकर अब 6 अंकों के साथ उसने क्वार्टरफाइनल के लिए अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। अंकतालिका में वह तीसरे स्थान पर आ गया है जबकि दक्षिण अफ्रीका भी इतने अंकों के साथ दूसरे नंबर पर है। यदि वह यह मुकाबला जीत जाता तो क्वार्टरफाइनल में उसका स्थान पक्का हो जाता। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News