क्लार्क ने कहा, वनडे में तिहरा शतक लग सकता है

punjabkesari.in Thursday, Mar 05, 2015 - 08:28 AM (IST)

पर्थ: आस्ट्रेलियाई कप्तान माइकल क्लार्क ने आज यहां कहा कि भारत के रोहित शर्मा का एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक पारी में सर्वोच्च स्कोर का रिकार्ड टूट सकता है क्योंकि इस प्रारूप में बल्लेबाजों के लिये तिहरा शतक लगाना असंभव नहीं है। क्लार्क ने यह बात डेविड वार्नर की अफगानिस्तान के खिलाफ 178 रन की पारी के संदर्भ में कही जिससे आस्ट्रेलिया ने यह मैच रिकार्ड 275 रन से जीता। 
 
 वार्नर के पास वनडे में दोहरा शतक जडऩे वाला पांचवां और पहला आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज बनने का मौका था लेकिन वह इससे चूक गये। जब वह आउट हुए तब आस्ट्रेलियाई पारी के 12.3 ओवर बचे हुए थे। क्लार्क ने मैच के बाद कहा कि डेविड वार्नर या क्रिस गेल या एबी डिविलियर्स जैसा कोई बल्लेबाज तिहरा शतक लगा सकता है। यदि मैदान छोटा हो तो मुझे लगता है कि यह संभव है। इसके लिए आपको पारी की शुरूआत करके पूरे 50 ओवर बल्लेबाजी करनी होगी।
 
 रोहित ने पिछले साल नंवबर में श्रीलंका के खिलाफ 264 रन का उच्चतम स्कोर बनाया था जो उनका वनडे में दूसरा दोहरा शतक था। उनके अलावा सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग और गेल भी वनडे में दोहरा शतक जमा चुके हैं। गेल ने वर्तमान विश्व कप में ही यह कारनामा किया। क्लार्क ने कहा कि इस प्रारूप में कई अलग तरह के शाट खेले जा रहे हैं और यह ताकत का खेल भी बन गया है। अभी कई ऐसे बल्लेबाज हैं जो तिहरे शतक तक पहुंच सकते हैं। 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News