भारतीय टीम के बेहतरीन फार्म से कतई हैरान नहीं हूं: शास्त्री

punjabkesari.in Tuesday, Mar 03, 2015 - 01:44 PM (IST)

पर्थ: विश्व कप क्रिकेट में भारतीय टीम के फार्म में लौटने से भले ही कई हैरान हो लेकिन टीम निदेशक रवि शास्त्री ने कहा कि उन्हें खिलाड़ियों की क्षमता पर पूरा भरोसा था और अभी तक का प्रदर्शन आशातीत रहा है। 
 
विश्व कप से पहले भारतीय टीम आस्ट्रेलिया दौरे पर एक भी मैच नहीं जीत सकी थी और उसे प्रबल दावेदारों में नहीं गिना जा रहा था । महेंद्र सिंह धोनी की टीम ने हालांकि पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका पर दो धमाकेदार जीत दर्ज की और अब तीन मैचों में तीन जीत के साथ उसका पूल बी की शीर्ष टीम के रूप में क्वार्टर फाइनल में प्रवेश तय है । 
 
 शास्त्री ने कहा कि मैं बिल्कुल भी हैरान नहीं हूं। इस शानदार आगाज पर मुझे हैरानी क्यो होगी । मुझे खिलाडिय़ों पर और उनकी क्षमता पर पूरा भरोसा है।  उन्होंने कहा कि  खिलाड़ियों ने पिछले दो मैचों में अपनी क्षमता के अनुरूप प्रदर्शन किया है। अगर आप मुझसे पूछे तो अभी तक प्रदर्शन अपेक्षा के अनुरूप रहा है। उन्होंने कहा कि त्रिकोणीय श्रृंखला के खराब प्रदर्शन के बाद ब्रेक टीम के लिए वरदान साबित हुआ है।
 
 उन्होंने कहा कि  त्रिकोणीय श्रृंखला खेलकर टीम मानसिक रूप से थकी हुई थी। खिलाड़ियों को नए सिरे से उर्जा का संचय करना जरूरी था। क्रिकेट से ब्रेक उनके लिए वरदान साबित हुआ। मेरा मानना है कि यह त्रिकोणीय श्रृंखला समय और उर्जा की बर्बादी थी।  फील्डिंग में भारत के प्रदर्शन को देखते हुए शास्त्री ने इसे दुनिया की सबसे फिट टीमों में से एक करार दिया।  
 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News