बेमेल मुकाबले में अफगानिस्तान से आस्ट्रेलिया का सामना

punjabkesari.in Tuesday, Mar 03, 2015 - 10:14 AM (IST)

पर्थ: चार बार की चैम्पियन आस्ट्रेलियाई टीम विश्व कप क्रिकेट के बेमेल मुकाबले में कल अफगानिस्तान से खेलेगी जिसके लिए यह मैच टूर्नामेंट की सबसे बड़ी चुनौती होगा।  
 
युद्ध की विभीषिका झेल चुके अफगानिस्तान का विश्व कप का सफर किसी परीकथा जैसा रहा है जिसमें उसने पिछले मैच में स्काटलैंड को एक विकेट से हराकर अपने संक्षिप्त क्रिकेट इतिहास का एक गौरवमयी पन्ना लिखा। वाका की रफ्तार और उछाल का हालांकि अफगानिस्तान को अनुभव नहीं है। इसका फायदा आस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिशेल जानसन और मिशेल स्टार्क जरूर उठाएंगे। भारत के खिलाफ वाका की इसी पिच पर संयुक्त अरब अमीरात की टीम 102 रन पर आउट हो गई थी। 
 
अफगानिस्तान के कप्तान मोहम्मद नबी ने भी स्वीकार किया कि वाका पर खेलना उनके लिये बड़ी चुनौती होगा।  उन्होंने कहा कि सभी को पता है कि सुरक्षा कारणों से संयुक्त अरब अमीरात हमारा घरेलू मैदान रहा है जहां की पिचें धीमी और स्पिनरों की मददगार है । वहीं आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में पिचें रफ्तार और उछालभरी हैं। 
 
अफगानिस्तान ने हालांकि विश्व कप के एक मैच में श्रीलंका के चार विकेट महज 51 रन पर उखाड़ दिए थे। स्काटलैंड के खिलाफ हरफनमौला प्रदर्शन करने वाले तेज गेंदबाज हामिद हसन और शापूर जदरान इसे बरकरार रखना चाहेंगे। वहीं 96 रन की पारी खेलने वाले बल्लेबाज सामिउल्लाह शेनवारी का इरादा फिर बड़ा स्कोर बनाने का होगा।  

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News