UAE की मदद के लिए भारत उससे अधिक नहीं खेल सकता: धोनी

Sunday, Mar 01, 2015 - 04:33 PM (IST)

पर्थ: भारतीय क्रिकेट टीम पहले ही साल भर के व्यस्त कार्यक्रम से त्रस्त हैं और इसलिए कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने साफ किया है कि आईसीसी के एसोसिएट देशों में खेल को बढ़ावा देने और उनके स्तर में सुधार के लिए यूएई जैसे देशों से खेलने की जिम्मेदारी उनकी टीम की नहीं है।  
 
आईसीसी अगले विश्व कप में टीमों की संख्या घटाकर दस कर रही है और ऐसे में यह चर्चा चल रही है कि यदि एसोसिएट देश नियमित रूप से बड़ी टीमों से नहीं खेलेंगे तो उनके खेल में कैसे सुधार होगा।  
 
धोनी से पूछा गया कि क्या भारत इसमें मदद करना चाहेगा और यूएई जैसे टीमों के साथ खेलना पसंद करेगा, तो उन्होंने कहा कि भारत के खिलाफ नहीं। हम जितनी क्रिकेट खेल रहे हैं मुझे नहीं लगता है हम थोड़ी सी भी और क्रिकेट खेल पाएंगे। उन्होंने कहा कि हमारा कैलेंडर साढ़े नौ महीने का है। हम ढाई महीने आईपीएल में खेलते हैं और चैंपियन्स लीग टी20 में भी खेलते हैं। इसके अलावा जब टेस्ट और वनडे की बात आती है तो हमें टेस्ट खेलने वाले अन्य देशों के समान मैच खेलने पड़ते हैं। 
 
मुझे नहीं लगता कि भारत इससे अधिक मैच खेल सकता है। जब तक हम दो दिन में एक मैच नहीं खेलते तब तक हम नहीं खेल सकते और दो दिन में एक मैच खेलना संभव नहीं है।  भारतीय कप्तान ने इसके बाद कहा कि लोग जब उनकी टीम की फिटनेस को लेकर सवाल उठाते हैं तब अक्सर भूल जाते हैं कि उनकी टीम कितनी ज्यादा क्रिकेट खेल रही है।  

 

Advertising