UAE के खिलाफ जीत की हैट्रिक बनाने उतरेगा भारत

punjabkesari.in Friday, Feb 27, 2015 - 12:29 PM (IST)

पर्थ: पहले दो मैचों में दमदार प्रदर्शन की बदौलत पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका को हराने के बाद गत चैम्पियन भारत कल यहां कमजोर समझे जाने वाले संयुक्त अरब अमीरात (यूएई के खिलाफ होने वाले विश्व कप के अपने तीसरे ग्रुप मैच में जीत की हैट्रिक बनाने के इरादे से उतरेगा।  
 
विश्व चैम्पियन भारत को यूएई के खिलाफ जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा है जिसने अपने पहले दो मैचों में पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ क्रमश: 76 और 130 रन की बड़ी जीत दर्ज की। पहले दो मैचों में बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया है जबकि गेंदबाजों का प्रदर्शन भी उम्मीद से बेहतर रहा है। भारत हालांकि इस मैच में तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के बिना उतरेगा जिनके घुटने में चोट है। इससे हालांकि यूएई के खिलाफ भारत की गेंदबाजी में अधिक अंतर नहीं पडऩे वाला। 
 
 बेहतरीन प्रदर्शन कर रही महेंद्र सिंह धोनी की टीम की नजरें अब अपने ग्रुप में शीर्ष पर स्थिति मजबूत करने पर टिकी हैं क्योंकि एेसी स्थिति में उन्हें क्वार्टर फाइनल में ग्रुप ए में चौथे स्थान पर रहने वाली टीम से भिड़ना होगा।  यूएई के खिलाफ मैच टीम इंडिया को एक और बड़ी जीत दर्ज करने का मौका देगा और साथ ही टीम रन गति भी बेहतर कर सकती है।   
 
विराट कोहली पहले दो मैचों में शतक और 46 रन की पारी के साथ फार्म में वापसी कर चुके हैं जबकि शिखर धवन ने पाकिस्तान के खिलाफ अर्धशतक जडऩे के बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने करियर का सबसे बड़ा शतक बनाया। अजिंक्य रहाणे और सुरेश रैना भी योगदान देने में सफल रहे हैं। 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News