WC 2015: मिलर और डुमिनि के शतकों से द.अफ्रीका की धमाकेदार जीत

punjabkesari.in Sunday, Feb 15, 2015 - 02:32 PM (IST)

हेमिल्टन:  डेविड मिलर(नाबाद 138) और जे पी डुमिनी(नाबाद 115) की धमाकेदार शतकीय पारियों की बदौलत दक्षिण अफ्रीका ने रविवार को यहां विश्वकप में पूल बी के मैच में जिम्बाब्बे को 62 रनों से पराजित कर टूर्नामेंट में विजयी आगाज किया।  
 
जिम्बाब्बे ने टास जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला किया और गेंदबाजों ने एक समय 83 रनों पर चार विकेट निकाल दक्षिण अफ्रीका को मुसीबत में भी डाल दिया लेकिन इसके बाद मिलर और डुमिनी ने पांचवे विकेट के लिए 256 रनों की अविजित और रिकार्ड साझेदारी करते हुए टीम को 50 ओवरों में चार विकेट पर 339 रनो के विशाल स्कोर तक पहुंचा दिया।
 
विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी जिम्बाब्बे की टीम के बल्लेबाजों ने कुछ संघर्ष जरूर किया लेकिन वह 48.2 ओवरों में 277 रन पर सिमट गई। जिम्बाब्बे की ओर से ओपनर और अहम खिलाड़ी चामू चिभाभा ने 64. हैमिल्टन मसाक्द्जा ने 80 और ब्रेंडन टेलर ने 40 रन बनाकर कुछ सम्मानजनक स्कोर जरूर बनाया।
 
 चोकर्स का ठप्पा हटाने के लिये इस बार विश्वकप टूर्नामेंट खेल रही दुनिया की बेहतरीन टेस्ट टीमों में से एक दक्षिण अफ्रीका की ओर से इमरान ताहिर ने कमाल की गेंदबाजी की और 10 ओवरों में 36 रन पर तीन विकेट निकाले। वेर्नोन फिलेंडर ने 30 रन पर दो विकेट और मोर्न मोर्कल ने 49 रन दो विकेट लिये डेल स्टेन और डुमिनि को एक एक विकेट मिला।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News