अभ्यास मैच: भारत ने ठोके 364 रन,रोहित और रैना का धमाका

punjabkesari.in Tuesday, Feb 10, 2015 - 01:29 PM (IST)

एडिलेड: रोहित शर्मा(150), सुरेश रैना(75), अजिंक्या रहाणे (88) की बदौलत गत चैंपियन भारतीय क्रिकेट टीम ने लंबे समय बाद आखिरकार फार्म में लौटते हुये अफगानिस्तान के खिलाफ मंगलवार को यहां अपने अभ्यास मैच में 364 का विशाल स्कोर खड़ा कर विश्वकप से पहले खराब प्रदर्शन की चिंताओं को कुछ कम किया।  
 
भारत ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय किया और 50 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 364 का बड़ा स्कोर बनाया। आस्ट्रेलिया के खिलाफ अभ्यास मैच में अद्र्धशतक लगाने वाले शिखर धवन(04) और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली(05) एक बार फिर फ्लाप रहे लेकिन वनडे में एक पारी में सर्वाधिक रन का रिकार्ड रखने वाले ओपनर रोहित ने खराब फिटनेस की चिंताओं को पीछे छोड़ते हुए धमाका किया।
 
रोहित ने टीम इंडिया के मात्र चार ओवरों में 16 के स्कोर पर दो अहम विकेट गिरने पर पारी को संभालते हुये 122 गेंदों में 12 चौकों और सात छक्कों की मदद से जबरदस्त 150 रनों की पारी खेली। चौथे नंबर पर प्रदर्शन नहीं कर पाने के बाद वापिस अपने तीसरे क्रम पर लौटे विराट एक बार फिर फ्लाप हुए और 05 रन पर आउट हो गए।  लेकिन चौथे नंबर पर खेल रहे आलराउंडर सुरेश रैना ने अपनी उपयोगिता को साबित जरूर किया और 71 गेंदों में पांच चौके और तीन छक्के लगाकर 75 रन की बेहतरीन पारी खेली जबकि रहाणे ने पांचवें नंबर पर खेलते हुए 61 गेंदों में 12 चौके और 2 छक्के लगाकर नाबाद 88 रन की धुआंधार पारी खेली जबकि छठे विकेट के लिए रहाणे और रवींद्र जडेजा (11) ने 42 रनों की अविजित साझेदारी की।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News