B''day special: भारतीय क्रिकेट टीम के Bad boy है श्रीसंत

punjabkesari.in Friday, Feb 06, 2015 - 01:38 PM (IST)

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट शांताकुमारन श्रीसंत का आज 32वां जन्मदिन है। इनका जन्म केरल में 6 फरवरी 1983 में हुआ था। अगर इनके करियर की बात करें तो इनके परिवार से कोई भी व्यक्ति क्रिकेट से नहीं जुड़ा ब्लकि वह अरनी कला से जुड़ें हुए है। उनका बड़ा भाई म्यूजिक कंपनी चलाते है और बहन टीवी एक्ट्रैस है। शुरूआती दिनों में श्रीसंथ लेग स्पिनर थे लेकिन यॉर्कर डालने की आदत के चलते वे तेज गेंदबाज बन गए। इनके क्रिकेट करियर की बात करें तो 

 
2005 में चैंलेजर ट्रॉफी के दौरान श्रीसंत काफी सफल रहे यहां तक ही नहीं उन्होंने सचिन तेंदुलकर का विकेट भी झटका। उसके बाद इनको टीम इंडिया में जगह मिल गई। 
 
2007 वर्ल्ड टी20 चैंपियनशीप के दौरान पाकिस्तानी कप्तान मिस्बाह उल हक का कैच उन्होंने ही पकड़ा जो सबको याद है। इस कैच ने भारत को टूर्नामेंट का पहला विजेता बना दिया।
 
2010 में दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर जैक्स कालिस को शॉर्ट पिच गेंद पर स्लिप में आउट किया जाना। 
 
2013 आईपीएल के बाद श्रीसंत पर स्पॉट फिक्सिंग का आरोप लगा और उन्हें गिरफ्तार किया गया। हाल ही में जिन्होंने अपनी फोटो भी फेसबुक पर अपलोड की है जिसमें उनके साथ उनकी मां और पिता जी है। यह हमेशा ही सोशल साइड फेसबुक पर अपनी तस्वीरें अपलोड करते रहते है और तो और इनको भारतीय क्रिकेट टीम के बैड बॉय भी कहा जाता है। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News