गांगुली के शर्ट उतारने पर टीम मैनेजर का खुलासा

Monday, Feb 02, 2015 - 06:42 PM (IST)

नई दिल्ली: पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली लॉर्ड्स में 2002 में इंग्लैंड के नेटवेस्ट सीरीज में खिताबी जीत के बाद चाहते थे कि बाकी खिलाड़ी भी उनकी तरह शर्ट उतारकर हवा में लहराएंं लेकिन सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ ने एेसा करने से इनकार कर दिया था। यह खुलासा आज यहां उस दौरे में टीम मैनेजर रहे राजीव शुक्ला ने किया।  

उन्होंने एक न्यूज चैनल के कनक्लेव में कहा, ‘‘इंग्लैंड के खिलाफ नेटवेस्ट सीरीज जीतने के बाद लॉर्ड्स में ड्रेसिंग रूम की बालकनी में सौरव गांगुली ने शर्ट उतारकर लहराई। वह चाहते थे कि पूरी टीम शर्ट उतारे लेकिन सीनियर खिलाडिय़ों जैसे सचिन, राहुल और वीवीएस लक्ष्मण ने एेसा करने से इनकार कर दिया था।’’ भारत ने 13 जुलाई 2002 को लॉर्ड्स में खेले गए फाइनल में इंग्लैंड के 326 रन के लक्ष्य को सफलतापूर्वक हासिल किया था जिसके बाद गांगुली ने अपनी शर्ट निकालकर खुशी जाहिर की थी। कई लोगों को उनकी यह हरकत नागवार गुजरी थी।  

शुक्ला ने ‘क्या अब क्रिकेट भद्रजनों का खेल रहा या नहीं’ इस पर विषय पर चर्चा के दौरान यह बात कही। उन्होंने कहा कि क्रिकेटरों के व्यवहार में हो रहे बदलाव से घबराने की जरूरत नहीं है।  शुक्ला ने कहा, ‘‘जिस तरह से आईपीसी की धारा 302 के तहत कत्ल नहीं रूके उसी तरह से कानून बनाने के बाद भी क्रिकेटरों के व्यवहार पर अंकुश नहीं लगाया जा सकता है। क्रिकेट इसी तरह से आगे चलेगा और इसके लिये घबराने की जरूरत नहीं है।

Advertising