सहवाग बोले, अगर विश्वकप जीतना है तो...

punjabkesari.in Monday, Feb 02, 2015 - 05:45 PM (IST)

नई दिल्ली: विस्फोटक ओपनर वीरेंद्र सहवाग का मानना है कि भारत को आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में क्रिकेट विश्वकप में अपना खिताब बरकरार रखना है तो किसी खिलाड़ी को वैसी भूमिका निभानी होगी जो युवराज सिंह ने 2011 विश्वकप की कामयाबी में निभाई थी। 

सहवाग ने मशहूर कमेंटेटर हर्षा भोगले के साथ सोमवार को यहां 92.7 बिग एफएम के विशेष शो क्रिकेट का बिग हैडक्वार्टर लांच करने के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा, ''''भारत को इस विश्वकप में वैसा खिलाड़ी चाहिए जो युवराज की भूमिका को पूरा कर सके। युवराज ने 2011 में बल्ले के साथ साथ गेंद से भी जबरदस्त प्रदर्शन किया था।''''

2011 विश्वकप विजेता टीम के अहम सदस्य रहे सहवाग ने कहा, टीम में एक ऐसे खिलाड़ी की जरूरत है जो पांचवें गेंदबाज की भूमिका को निभा सके। हालांकि आस्ट्रेलियाई और कीवी पिचों पर पार्ट टाइमर के लिए अच्छा प्रदर्शन कर पाना आसान नहीं होगा। रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा और स्टुअर्ट बिन्नी पर यह भूमिका निभाने की जिम्मेदारी रहेगी कि वे पांचवें गेंदबाज का कोटा पूरा करें और साथ ही रन भी बनाए।

 

 

 

विस्फोटक ओपनर ने कहा, वहां की पिचों पर तेज गेंदबाजों को ज्यादा मदद मिलती है। पार्ट टाइमर के लिए परिस्थितियां मुश्किल हो जाएगी। ऐसे में भारत की उम्मीदों के लिए वो 11वां खिलाड़ी बहुत महत्वपूर्ण होगा जो दोनों काम कर सके। मुझे उम्मीद है कि भारतीय खिलाड़ी विश्वकप की चुनौतियों के लिये पूरी तरह तैयार हैं।

 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News