दबाव में रन बनाकर खुश हूं: टेलर

Friday, Jan 30, 2015 - 11:05 PM (IST)

पर्थ: दबाव की स्थिति में रन बनाकर खुश इंग्लैंड के बल्लेबाज जेम्स टेलर ने आज कहा कि भारत के खिलाफ विषम परिस्थिति से उबरकर टीम के जीत दर्ज करके त्रिकोणीय श्रृंखला के फाइनल में जगह बनाने से वह काफी संतुष्ट हैं।  
 
भारत के 201 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड ने 66 रन पर 5 विकेट गंवा दिए थे लेकिन टेलर (82) और जोस बटलर (67) ने अर्धशतक जड़ते अपनी टीम को 19 गेंद शेष रहते 3 विकेट से जीत दिला दी।  
 
टेलर ने कहा, ‘‘दबाव की स्थिति में रन बनाकर मैं खुश हूं। मुझे इस पर गर्व है, मैच को खत्म करना और जीतना। 60 रन पर 5 विकेट गंवाने तक मैं भी संघर्ष कर रहा था। लेकिन मैं इससे उबरने और रन बनाने में सफल रहा। मैं अब अपने खेल से अच्छी तरह वाकिफ हूं। मैं अपना सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट नहीं खेल रहा लेकिन मैंने काम को अंजाम दिया और मैं ऐसा ही करता हूं।’’  
 
इंग्लैंड अब रविवार को होने वाले फाइनल में आस्ट्रेलिया से भिड़ेगा। फाइनल यहां इसी मैदान पर खेला जाएगा। टेलर ने स्वीकार किया कि इंग्लैंड ने आज अपना सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट नहीं खेला लेकिन जज्बा दिखाया। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे टेलर ने बटलर के साथ छठे विकेट के लिए 125 रन की साझेदारी करते हुए टीम को फाइनल में जगह दिलाई जिससे 14 फरवरी से शुरू हो रहे विश्व कप से पूर्व टीम का मनोबल बढ़ा होगा।  
 
बटलर के साथ साझेदारी पर टेलर ने कहा, ‘‘हमने एक दूसरे का अच्छा साथ निभाया। मैंने स्ट्राइक रोटेट की जबकि जोस ने अच्छी टाइमिंग के साथ गेंद को बाउंड्री तक पहुंचाया। जोस ने आते ही मेरे उपर से दबाव हटा दिया। वह अपना स्वाभाविक खेल खेला।’’
Advertising