INDvsENG:LIVE: अच्छी शुरूआत के बाद बिखरी भारतीय पारी

Friday, Jan 30, 2015 - 01:28 PM (IST)

पर्थ: भारतीय बल्लेबाजों ने अपना गैर जिम्मेदाराना प्रदर्शन इंग्लैंड के खिलाफ त्रिकोणीय वनडे श्रृंखला के ‘सेमीफाइनल’ में भी जारी रखा और पूरी टीम 200 के साधारण स्कोर पर पवेलियन लौट गई।  
 
भारत के लिए सर्वाधिक 73 रन अजिंक्य रहाणे ने बनाए जबकि कोई और बल्लेबाज 40 के पार नहीं जा सका। इंग्लैंड के तेज गेंदबाजों ने भारतीय पारी को तहस नहस कर दिया जबकि एक समय भारत का सिर्फ एक विकेट 83 के स्कोर पर गिरा था ।  स्टीवन फिन ने 36 रन देकर तीन विकेट लिए जबकि क्रिस वोक्स, स्टुअर्ट ब्राड और स्पिनर मोईन अली ने दो दो विकेट लिए । इंग्लैंड ने टास जीतकर क्षेत्ररक्षण का फैसला किया था। खराब फार्म में चल रहे शिखर धवन (38) और रहाणे ने भारत को धीमी लेकिन ठोस शुरूआत दिलाई। दोनों स्ट्राइक रोटेट करते रहे और धीरे धीरे रन बनने लगे थे। पहले 10 ओवर में हालांकि सिर्फ 34 रन बने।  इसके बाद रहाणे ने अच्छे स्ट्रोक्स खेलना शुरू किए। भारत के 50 रन 14वें ओवर में बने।
 
 धवन खुलकर खेलते दिखने लगे थे कि 21वें ओवर में वोक्स की गेंद पर विकेट के पीछे जोस बटलर को कैच दे बैठे। रहाणे ने अपना आठवां वनडे अर्धशतक 25वें ओवर में पूरा किया । इंग्लैंड के गेंदबाजों का क्षेत्ररक्षकों ने भरपूर साथ दिया। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिये आये विराट कोहली (8) ने अली की गेंद पर उंचा शाट खेला और जो रूट ने लांग आफ में भागते हुए अच्छा कैच लपका।
Advertising